बिसानी उपार्जन केंद्र में धान तुलाई न होने से किसानों ने टिकरिया मोड़ पर किया चक्का जाम

9:05 pm or January 15, 2022
पन्ना संवाददाता
पन्ना १५ जनवरी ;अभी तक;  पन्ना जिले में उपार्जन केंद्र में किसानों ने आज आखरी दिन धान की तुलाई न हो पाने से कई उपार्जन केंद्रों में हंगामा हुआ। जिला मुख्यालय से 80 किलोमीटर दूर बिसानी उपार्जन केंद्र पर किसानों की धान खरीदी न हो पाने से गुस्साए किसानों ने
पन्ना-कटनी राजमार्ग पर टिकरिया मोड़ पर चक्का जाम कर दिया।और ट्रैक्टरों में लदी धान को सड़क पर रख कर जमकर हंगामा किया।दर्शल उपार्जन केंद्रों पर धान खरीदी का आज आखरी दिन था।लेकिन वह  खराब मौसम के बाद भी उपार्जन केंद्र में धान तुलाई का इतंजार कर रहे थे।लेकिन उनकी धान की खरीदी समय पर न होने से उनका गुस्सा फूट पड़ा और आज चक्का जाम कर दिया।जिसे कई घंटे बाद एसडीएम शाहनगर रचना शर्मा के अस्वासन के पर खोलवाया जा सका।
 बता दें की बिसानी सहित जिले के कई उपार्जन केंद्रों में सैकड़ो किसानों की धान केंद्र पर खरीदी के लिए रखी हुई हैं,लेकिन आज खरीदी के अंतिम दिन भी उनकी तुलाई नही हो सकी थी। जिससे गुस्साए किसानों ने चका जाम कर दिया जिसके कारण यात्रीबसों में बैठे यात्रियों को भी परेशानीयो का सामना करना पड़ा। जानकारी लगते ही शाहनगर एसडीएम रचना शर्मा एव तहसीलदार राकेश प्रजापति मोके पर पहुचे ओर अपनी जिद पर अड़े किसानों को एसडीएम रचना शर्मा ने आगामी 20 तारिकह तक  तुलाई करने का आस्वासन दिया जिसके बाद जाम खुल सका।
इनका है कहना:-
– आज धान तुलाई का आखरी दिन है किसनों की धान तुल नही पाई है। उपार्जन केंद्र में भररेशाही मची हुई है। किसान के पास मेसेज आने के बाद भी तुलाई नहीं हो सकी जिससे सैकडो किसान परेशान है।हम चाहते है कि व्यवस्थित ढंग से धान खरीदी की जाए और डेट भी बडाई जाए।
गजेंद्र सिह अध्यक्ष, किसान संघ शाहनगर
– मौसम खराब होने की बजह से कुछ किसानों की धान खरीदी का कार्य पूर्ण नही हो सका था।जिससे किसानों ने चक्का जाम कर दिया।किसानों की धान खरीदी की जाएगी और व्यस्थित ढंग से की जाएगी।कोई किसान वाकी नही रहेगा।जिन किसानों के मैसेज पहले आ चुके थे लेकिन उनकी खरीदी किसी कारण से नही हो सकी थी उन के मैसेज पुनः जर्नरेट किये जाएगा।आज खरीदी का आखरी दिन था लेकिन अब खरीदी आगामी 20 तारीख तक की जाएगी।
रचना शर्मा एसडीएम शाहनगर

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *