बीजेपी की उमिता सिंह ने एक मत से जिला पंचायत अध्यक्ष पद में विजय प्राप्त की

5:42 pm or July 29, 2022
टीकमगढ़ से पुष्पेंद्र सिंह
टीकमगढ़ २९ जुलाई ;अभी तक; जिला पंचायत के अध्यक्ष पद के लिए आज हुए चुनाव में    बीजेपी की उमिता सिंह को निर्वाचित घोषित किया गया है।
               आधिकारिक जानकारी के अनुसार कांग्रेस की सुषमा सिंह के पक्ष में 8 जबकि उमिता को नौ सदस्यों ने अपना मत दिया ! उमिता ने एक वोट से जीत दर्ज करके अपने पति खरगापुर विधायक राहुल सिंह लोधी की राजनैतिक साख की लाज  रख ली!क्योंकि हाल ही में दो दिन पहले बल्देवगढ़ जनपद  अध्यक्ष के लिए कांग्रेस, और पूर्व मंत्री यादवेन्द्र सिंह की बहू उज्जवला सिंह ने, बीजेपी की जयश्री  यादव को  पांच मतों से पराजित करके, भाजपा से वह पद छीन लिया था! बल्देवगढ़ खरगापुर विधानसभा क्षेत्र की महत्वपूर्ण जनपद है!
                 विधायक राहुल सिंह ने जय श्री को जिताने के तमाम प्रयास किये थे लेकिन उन्हें हार का मुँह देखना पड़ा था, बल्देवगढ़ जनपद के विपरीत नतीजों के बाद विधायक राहुल को अपना राजनैतिक रसूख वरकरार रखने के  लिए उमिता को जिता कर लाना जरूरी था! कथित तौर पर राजनैतिक विद्वेष के चलते कांग्रेस नेता यादवेन्द्र सिंह और उनके बेटे शाश्वत के खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज होने के कारण वे इस चुनाव में अपनी पत्नी का सहयोग करने में असमर्थ रहे, अन्यथा जैसा  कि राजनैतिक समीक्षक मानते हैं, परिणाम भिन्न भी हो सकते थे! समीक्षक मानते हैं कि यादवेन्द्र सिंह के खिलाफ वह तथा कथित मुकद्दमा उन्हें इस चुनाव से दूर रखने के लिए दर्ज करवाया गया है!