बीजेपी नेता और पृथ्वीपुर विधानसभा के उपचुनाव का काम काज देख रहे अनिल पाण्डेय के खिलाफ प्रकरण पंजीवद्ध

पुष्पेंद्र सिंह
निवाड़ी 29अक्टूबर ‘अभी तक ‘ ‘जिले के बीजेपी नेता और पृथ्वीपुर विधानसभा के उपचुनाव का काम काज देख रहे अनिल पाण्डेय के खिलाफ पृथ्वीपुर पुलिस थाने में भादवि की धारा 188, एवं 171सी, 171एफ, के तहत प्रकरण पंजीवद्ध किया गया है ।
                 पृथ्वीपुर एसडीओपी संतोष पटेल ने बताया कि कांग्रेस के विनय सिंह राठौर की ओर से पाण्डेय के खिलाफ सोशल मिडिया मे आज वायरल हुए उनके वीडियो के सम्बन्ध मे शिकायत के बाद मामला कायम किया गया है वायरल वीडिओ मे बीजेपी नेता पाण्डेय वह चुनाव हर हाल मे जीतने का दावा कर  रहे हैं और 70हज़ार बूथ लूटने की बात, वीडिओ मे दिखाई दे रहे दस बारह लोगों को बता रहे हैं पाण्डेय कहते हैं कि कांग्रेस के राठौर चुनाव नहीं जीत रहे, बीजेपी  को हर हाल  मे चुनाव जीतना है और  उन बूथों पर हमारे एजेंट वोट डालेंगे, वीडियो पर कांग्रेस ने घोर आपत्ति जताते हुए न सिर्फ पुलिस थाने मे, बल्कि राज्य निर्वाचन आयोग से भी शिकायत की है !    आज वायरल हुए वीडियो मे अनिल पांडे पृथ्वीपुर क्षेत्र के  किसी गांव मे खटिया पर, और दस बारह ग्रामीण नीचे बैठे नज़र आ रहे हैं जिसमें वो   वहाँ मौजूद लोगों से कह  रहे  हैं कि राठौर चुनाव नहीं जीतेंगे, इसलिए अपना वोट बीजेपी को देना! उन्होंने कहा कि प्रदेश मे उनकी सरकार है अभी देखना कांग्रेस के लोगों को कैसे पुलिस उठाती है इसी बीच एक ग्रामीण उन्हें कह रहा है कि कुछ लोगों की एफआईआर कट गयी है !
                 बीजेपी नेता पांडे उन लोगों को प्रभावित करने के इरादे से उनसे पूछते हैं कि तुम्हारे पास  प्रधानमंत्री आवास का घर है? एक व्यक्ति की वीडियो मे आवाज़ आती है कि नहीं है, हमारा निजी घर है, प्रधानमंत्रीआवास  के लिए तमाम आवेदन किये लेकिन उसे घर  नहीं मिला, ।
             यद्यपि “अभी तक “उस वीडिओ  की पुष्टि नहीं करता है, प्रकरण कायम होने के वाद पुलिस मामले की जांच कर  रही है पुलिस अधिकारी पटेल ने बताया कि चुनाव निष्पक्ष हो सकें इसके लिए पुलिस और प्रशासन द्वारा  चुनाव आयोग के तय नियमों के मुताबिक तैयारी की गयी है चुनाव मे गड़बड़ी करने वालों के खिलाफ सख़्ती से निपटा जायेगा !
                उल्लेखनीय है कि कल 30अक्टूबर शनिवार को उक्त विधानसभा उपचुनाव के लिए मतदान होने जा रहा है, मतदान के एक दिन पहले बीजेपी नेता पाण्डेय के वायरल हुए उस वीडियो से कांग्रेस को आशंका है कि बीजेपी चुनाव मे गड़वड़ी कर सकती है, कांग्रेस के नितेन्द्र सिंह राठौर पहले ही जिला प्रशासन से इस चुनाव मे निष्पक्षता बनाये रखने का अनुरोध कर  चुके हैं !