बीस हजार की रिश्वत लेते पटवारी रंगे हाथ गिरफ्तार

9:07 pm or June 14, 2022
 देवेश शर्मा
मुरैना14 जून ;अभी तक; मुरैना तहसील में  पदस्थ पटवारी प्रदीप यादव को आज दोपहर उनके निवास स्थित कार्यालय से  ग्वालियर आर्थिक अपराध अनुशंधान ब्यूरो (ई ओ डव्लू)की टीम ने 20,000/- रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है।
ब्यूरो के इंस्पेक्टर यसवंत गोयल के अनुसार मुरैना जिले की मुरैना तहसील में पदस्थ पटवारी प्रदीप यादव ने रघुवीर सिंह नामक किसान से  ग्राम बरिकापुरा में उसकी कृषि भूमि के बटाँकन के लिए 50,000/- रुपये की रिश्वत की मांग की थी, लेकिन बाद में वह  40,000/- लेने के लिए तैयार हो गया, जिसकी शिकायत आवेदक ने ग्वालियर आर्थिक अपराध अनुसंधान कार्यालय में की।
 इंस्पेक्टर यशवंत गोयल ने बताया कि शिकायत के बाद ब्यूरो ने समझाइश देकर आवेदक को पटवारी के पास भेजा, आज मंगलवार को आवेदक रघुवीर सिंह,  पटवारी प्रदीप यादव के केशव कॉलोनी स्थित घर पहुंचा और उसने रिश्वत की पहली किश्त क रूप में 20,000/- रुपये उसे दिए।उन्होंने बताया कि रिश्वत देने का इशारा मिलते ही ग्वालियर ई ओ डव्लू पुलिस की टीम अंदर पहुँच गई और पटवारी प्रदीप यादव को रिश्वत की राशि के साथ रंगे हाथ पकड़ लिया। टीम का नेतृत्व डीएसपी सतीश चतुर्वेदी कर रहे थे। ई ओ डव्लू की टीम ने जब पटवारी के हाथ धुलाये तो उसमें गुलाबी कलर सामने आ  गया। ई ओ डव्लू पटवारी के विरुद्ध ने भ्रष्टाचार अधिनियम की विभिनधाराओं के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।साथ ही पुलिस टीम उनके घर एकत्रित चल अचल संपत्ति की भी जांच कर रही है।फिलहाल पटवारी को जमानत पर रिहा कर दिया है।