बुआ ने हसिए और भतीजे ने पत्थर से कुचला था सिर,रुपयों के लेन-देन को लेकर हुए विवाद में दिया था घटना को अंजाम

11:23 pm or June 16, 2022

मयंक भार्गव

बैतूल १६ जून ;अभी तक;  जिला मुख्यालय के समीपस्थ ग्राम भरकावाड़ी के पास पात्रीकर के खेत के किनारे नाली में एक सिर कुचली लाश मिलने से सनसनी व्याप्त हो गई थी। सूचना पर पुलिस ने मर्ग कायम कर अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर विवेचना प्रारंभ कर दी थी। इस मामले में यह सामने आया है कि मृतक की हत्या रुपयों के लेन-देन में बुआ और नाबालिग भतीजे ने मिलकर की थी। बुआ ने जहां हसिए से वार किया था वहीं पहचान छिपाने के लिए भतीजे ने पत्थर से सिर कुचल दिया था। पुलिस ने आरोपी बुआ सहित बाल अपचारी को भी हिरासत में लिया है। इसका खुलासा पत्रकारवार्ता में एसडीओपी सृष्टि भार्गव ने किया।
अज्ञात पर दर्ज किया था मामला
बैतूल एसडीओपी सृष्टि भार्गव ने बताया कि बुधवार को बैतूल बाजार के पास नाले मे सड़क किनारे एक लाश मिलने पर मृतक का पीएम कराया गया था।  विवेचना में  पाया गया कि अज्ञात मृतक को किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा मारपीट कर हत्या के बाद शव को नाली में छुपा दिया गया है। अज्ञात मृतक की पहचान छिपाने हेतु चेहरे को पत्थर से कुचल दिया गया। रिपोर्ट पर हत्या का मामला पाये जाने से अप.क्र. 250/22 धारा 302, 201 भादवि का अपराध कायम कर प्रकरण की विवेचना में लिया गया।
24 घंटे में किया पर्दाफाश
पुलिस अधीक्षक सिमाला प्रसाद के निर्देशन में, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नीरज सोनी, तथा एसडीओपी सृष्टी भार्गव के मार्गदर्शन में बैतूल बाजार पुलिस द्वारा 24 घण्टे के अंदर अज्ञात मृतक की पहचान फगन पिता नत्थू उइके (45) निवासी देवपुर कोटमी के रुप में पहचान की गई। पुलिस ने हत्या में लिप्त एक महिला आरोपी सहित एक बाल अपचारी को भी हिरासत में लिया है।
ऐसे उतारा था मौत के घाट
पुलिस ने बताया कि आरोपी बुद्धो बाई मृतक के साथ काम करती थी। इनके बीच रुपए के लेनेदन को लेकर 14 जून की रात्रि में झगड़ा हुआ उसके फिर बुद्धो बाई अपने भतीजे नीलेश के साथ मोटरसाइकिल पर बैठाकर मृतक फगन को सूरगांव छोडऩे जाने लगे। रास्ते में बयावाड़ी स्थित संजय पात्रिकर के खेत के पास पैसो को लेकर उनमें विवाद हुआ जिसके बाद बुद्धो बाई ने हसिया से मारपीट कर तथा नीलेश ने पत्थर से सिर कुचल कर हत्या कर दिया जिसमें सहयोग करण तथा अपचारी बालक ने किया। बुद्धो बाई पति मुन्ना नर्रे (48), नीलेश उर्फ रोहित (20), करण पिता मुन्ना नर्रे (20) निवासी तथा एक बाल अपचारी बालक को गिरफ्तार कर न्यायालय पेश किया जायेगा।