नेपानगर में शाम 4 बजे तक करीब 58 फीसदी मतदान दर्ज

मयंक शर्मा

खंडवा ३ नवंबर ;अभी तक; बुरहानपुर जिले की अजजा के लिये आरक्षित नेपानगर विस सीट के उपचुनाव के लिये मंगलवार को हो रहे मतदान ूूेंमें  नेपानगर के  चुनाभट्टा क्षेत्र में विरोध के चलते दोपहर 2 बजे तक लोग मतदान करने नहीं पहुंचे। रहवासी चैपाल पर बैठकर अफसरों का इंतजार करते रहे।नेपानगर उप चुनाव में सुबह सुबह नेपानगर से भाजपा की प्रत्याशी  सुमित्रा कास्डकर ने मतदान किया साथ हीकांग्रेस प्रत्याशी रामकिसन पटेल ने भी अपना वोट डाला

               कलेक्टर और जिला निर्चाचन अधिकारी  प्रवीण सिंह एवं एसपी राहुल लोढा वाहनों के काफिले के साथ लगातार मतदान केंद्रों का भ्रमण करते दिखाई दिए लेकिन उनेके भी यहां पहुंचने की खबर नहीं है।
                 निर्वाचन कार्यालय के अनुसार  नेपानगर में शाम 4 बजे तक करीब 58 फीसदी मतदान दर्ज किया गया। सुबह गुलाबी ठंड के कारण कुछ मतदान केंद्र सूने दिखाए दिए। मतदान को लेकर धीरे-धीरे उत्साह बनता दिखाई दिया। सुबह सभी मतदान केंद्रों पर पहले मॉक हुई ।इसके बाद मतदान का कार्य आरंभ हुआ।
                कलेक्टोरेट के कंट्रोल रूम से सभी मतदान केंद्रों की जानकारी जुटाने का सिलसिला जारी रहा।ं नेपानगर विधानसभा में दो लाख 41 हजार 141 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं। जिसमें एक लाख 23 हजार 956 पुरुष और एक लाख 17 हजार 541 महिलाओं के अलावा चार अन्य श्रेणी के मतदाता शामिल हैं।
              चुनाव में कुल छह प्रत्याशी मैदान में हैं। इनमें से भाजपा प्रत्याशी सुमित्रा कास्डेकर और कांग्रेस प्रत्याशी रामकिशन पटेल के बीच ही मुख्य मुकाबला है। शेष प्रत्याशियों में बसपा, बहुजन वंचित अघाड़ी पार्टी और दो निर्दलीय उम्मीदार शामिल हैं।

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *