बुलन्द आवाज नारीशक्ति आंगनवाड़ी कार्यकर्ता सहायिका संगठन की मातृशक्ति ने अपनी मांगों को लेकर केबिनेट मंत्री श्री डंग ज्ञापन दिया

7:24 pm or September 13, 2020
बुलन्द आवाज नारीशक्ति आंगनवाड़ी कार्यकर्ता सहायिका संगठन की मातृशक्ति ने अपनी मांगों को लेकर केबिनेट मंत्री श्री डंग ज्ञापन दिया
महावीर अग्रवाल
 मन्दसौर १३ सितम्बर ;अभी तक;  बुलन्द आवाज नारीशक्ति आंगनवाड़ी कार्यकर्ता सहायिका संगठन की मातृशक्ति ने अपनी मांगों को लेकर केबिनेट मंत्री श्री हरदीपसिंह डंग को ज्ञापन दिया।
                   ज्ञापन के दौरा संगठन के प्रदेश सरक्षक युवा पत्रकार श्याम सोनावत ने मंत्री श्री डंग से चर्चा करते हुऐ बताया कि सरकार के किसी भी विभाग के कर्मचारियों  ज्यादा कार्य करती है तो आंगनवाड़ी कार्यकर्ता व सहायिका और सरकार के द्वारा सबसे कम मानदेय दिया जा रहा है तो आंगनवाड़ी कार्यकर्ता सहायिका को महिला बालविकास और सरकार के द्वारा कार्यकर्ता का शोषण किया जा रहा है जैसे  कोरोना योद्धा में सरकार के निर्देश के अनुसार कार्यकर्ताओं ने अपनी जी जान की परवाह न करते हुए पूरी ईमानदारी से अपना कार्य किया और जिसमे कोरोना योद्धा में प्रदेश की कुछ कार्यकर्ताओं को मौत के  घाट भी उतरना पड़ा फिर भी आंगनवाड़ी कार्यकर्ता सहायिका अपने कार्य करने में पीछे नहीं हटी।  सोनावत ने बताया कि जिन कार्यकर्ता की कोरोना योद्धा में मृत्यु हो गई उनको प्रधानमंत्री के निर्देश के अनुसार उनके परिजनों को 50 लाख के बीमे की राशी दी जाये सभी मातृशक्ति के कार्य के अनुसार इनको 20 से 25 हजार रुपये प्रति माह मिलना चाहिये।
             साथ ही कार्यकर्ता ने बताया कि महिला बाल विकास मंत्री इमरती देवी द्वारा जो यूनिफॉर्म तय की गई जो प्रदेश की किसी कार्यकर्ताओं को पसंद नहीं है शीघ्र उसको निरस्त की जाये जहाँ केबिनेट मंत्री हरदीपसिंह ने आश्वासन दिया की में आपकी मांगो को मुख्यमंत्री तक पहुँचाऊँगा और आपकी मांगो की समस्या का समाधान करूँगा।
                  कार्यकर्ताओं नेमांग की कि आंगनवाड़ी कार्यकर्ता सहायिका को परमानेंट किया जाए। महिलाबाल विकास मंत्री इमरती द्वारा जो यूनिफॉर्म तहे की उसको शीघ्र निरस्त की जाये। कार्यकर्ता सहायिका का न्यूनतम वेतन 20 और 25 हजार दिया जाये।  पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ 1500 रुपये कम किये वो शीघ्र बढ़ाये जाये।  मिनी आंगनवाड़ी को मेन किया जाये। आंगनवाड़ी का समय 9 से 12 किया जाये। कार्यकर्ता को ऑनलाइन मोबाईल कार्य से मुक्त किया जाये।
इस अवसर पर प्रदेश सरक्षक श्याम सोनावत प्रदेश सयोजक व जिलाध्यक्ष चेना गुर्जर, जिला कोषाध्यक्ष मंजुबाल चैहान, बिंदु सोनी, चंद्रकला सोलंकी, ललिता मालवीय, विनोद बाई, नानी बाई,  कृष्णा बामनिया, संतरा बंजारा, संतोष गहलोद, विद्या गहलोद उपस्थित रहे।

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *