बैतूल में सफाईकर्मी राजेश को लगेगा कोरोना का पहला टीका

मयंक भार्गव

बैतूल १५ जनवरी ;अभी तक; वैश्विक महामारी कोरोना वायरस कोविड -19 ने समूची दुनिया में मौत का तांडव मचा रखा था। इस वैश्विक महामारी को रोकने के लिए समूची दुनिया वैक्सीन आने का बड़ी बेसब्री से इंतजार कर रही थी। अब वह दिन आ गया है कि जब 16 जनवरी को बैतूल जिले में पहली वैक्सीन सफाईकर्मी राजेश सारवान को लगाई जाएगी। इसके साथ ही कोरोना वैक्सीन लगाने का सिलसिला भी शनिवार प्रात: 9 बजे से प्रारंभ हो जाएगा। कोरोना वैक्सीन का पहला टीका राजधानी में जेपी अस्पताल में तैनात सुरक्षा कर्मी हरिदेव को लगाकर टीकाकरण प्रारंभ किया जाएगा।

राजेश को लगेगा पहला टीका

इधर बैतूल में कोरोना का पहला टीका सफाई कर्मी राजेश सारवान को लगाया जाएगा राजेश सारवान स्काउट टोटल सिक्योरिटी सर्विस एस्कॉर्ट का कर्मचारी है यह कंपनी अस्पताल में सफाई और सुरक्षा सुविधा उपलब्ध कराती है। राजेश इसी सर्विस के माध्यम से अस्पताल में सफाई का काम करता है। राजेश ने बताया कि वह उसे कल लगने वाले पूर्णा के टीके को लेकर बेहद उत्साहित है और रोमांचित भी। इधर जिला अस्पताल के सीएस डॉक्टर अशोक वारंगा ने बताया कि राजेश को टीके के संबंध में सभी जानकारियां दे दी गई है।

आज से शुरू होगा अभियान

वह जिले में पहला व्यक्ति होगा जिसे यह टीका सबसे पहले लगाया जाएगा। उधर सिक्योरिटी सर्विस के सुपरवाइजर सुनील सोनी ने बताया कि उन्हें गर्व है की उनकी सर्विसेज का सफाई कर्मी इस अभियान का हिस्सा बन रहा है और वह पहले व्यक्ति के तौर पर अपना टीकाकरण करवाएगा। प्रदेश में कोरोना का टीका कल 16 जनवरी सुबह 9 बजे से लगना शुरू होगा। सबसे पहले फ्रंट लाइन वर्कर्स, सफाईकर्मियों, पुलिसकर्मियों और राजस्व विभाग के कर्मचारियों को कोविड वैक्सीन लगाई जाएगी. इसे लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

बैतूल में तीन केंद्र पर लगेंगे वैक्सीन

यह टीकाकरण 16 जनवरी 2021 से प्रारंभ होगा टीकाकरण प्रात: 9 बजे से सायं 5 बजे तक किया जायेगा। बैतूल जिले में इस प्रथम चरण में कुल 1200 हितग्राही चिन्हित किये गये हैं। इन तीनों केन्द्रों पर वैक्सीन पहुॅचाया जा चुका है। पुलिस सुरक्षा के बीच वैक्सीन को रखा गया है। राज्य स्तर से प्राप्त आगामी निर्देशों के अनुसार अन्य केन्द्रों पर कोविड टीकाकरण सुनिश्चित किया जायेगा। कोविड-19 वैक्सीन जो बैतूल जिले को प्राप्त हुई है, वो कोविशील्ड है।

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *