बोड़ा थाना क्षेत्र अंतर्गत गुलखेडी में अवैध रूप से शराब व्यापार में लिप्त आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही,

6:02 pm or September 27, 2020
बोड़ा थाना क्षेत्र अंतर्गत गुलखेडी में अवैध रूप से शराब व्यापार में लिप्त आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही,

प्रेम वर्मा

राजगढ़ 27 सितम्बर :अभी तक: आज  तड़के  प्रशासन एवं पुलिस के दल ने बोड़ा पुलिस थाना के ग्राम गुलखॆडी में दबिश दी। दबिश के दौरान प्रशासन एवं पुलिस की तकरीबन 50 वाहनों में भारी पुलिस बल के साथ इस गांव में दबिश दी गई है जिले के थाना ब्यावरा देहात में समस्त बल को एकत्रित कर जिला दंडाधिकारी नीरज सिंह एवं  पुलिस अधीक्षक प्रदीप शर्मा द्वारा मौजूद समस्त बल को ब्रीफ किया जा कर कार्यवाही को आगे बढ़ाया गया और प्रशासनिक अमला पुलिस के वाहनों के साथ पचोर होते हुए ग्राम गुलखेड़ी पहुंचा।

            मौके पर पहुंचकर पूर्व से चिन्हित स्थानों पर पुलिस दल के साथ आबकारी विभाग के अमले द्वारा अवैध  शराब के ठिकानों पर दबिश देकर अवैध शराब जप्त की गई साथ ही बिक्री के लिए बनाए गए अवैध निर्माण को बुलडोजर के माध्यम से गिराया जा कर जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराया गया इस दौरान की जा रही संपूर्ण कार्यवाही को ड्रोन कैमरे की मदद से कैप्चर भी किया जा रहा था।

            नकली एवं अवैध शराब का भंडारण करने वालों सहित शराब की बिक्री करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए  बोड़ा थाना में आधा दर्जन आरोपियों के विरुद्ध 3 प्रकरण पंजीबद्ध किए गए हैं साथ ही 86 पेटी शराब  विभिन्न प्रकार की अंग्रेजी,देशी शराब को जप्त किया गया। बोड़ा थाना में आरोपी उमेश सांसी निवासी ग्राम गुलखेड़ी के विरुद्ध अपराध धारा 34(2) आबकारी अधिनियम के तहत दर्ज किया जाकर आरोपी के पास  से कुल 157 लीटर अवैध शराब कीमती 77500 रुपये की जप्त की जा कर आरोपी को गिरफ्तार किया गया है वही दूसरे प्रकरण में आरोपी बल्लू सांसी निवासी  गुलखेड़ी के विरुद्ध अपराध धारा 34(2) आबकारी अधिनियम के तहत दर्ज कर आरोपी के पास से कुल 668 लीटर अवैध शराब कीमती 232800 रुपये की ज़ब्त कर आरोपी को गिरफ्तार किया गया है प्रकरणों को जांच में लिया गया है।
            उपरोक्त कार्रवाई को अंजाम देने उपरांत मौके से लौटते वक्त  अनुविभागीय अधिकारी ब्यावरा द्वारा दूधी नदी के आसपास के क्षेत्र में अवैध उत्खनन होने के संबंध में जानकारी उपलब्ध कराने पर खनिज विभाग के दल  द्वारा छापा मारकर अवैध कारोबारियों के कब्जे से एक पोकलेन मशीन सहित एक ट्रैक्टर एवं एक जेसीबी को मौके से जप्त किया गया। उक्त वाहनों को ले जाते समय ग्राम दूधी के आसपास कुछ लोगों द्वारा शासकीय कार्य में बाधा डालने का प्रयास कर शासकीय वाहनों पर पथराव किया गया, वही ग्राम गुलखेडी में दबिश को अंजाम देकर लौटी पुलिस के दल  ने ग्राम दूधी के पास पहुंचकर खनिज विभाग के दल को बेक अप देखते हुए ग्रामीणों द्वारा किए जा रहे पथराव को रोका गया साथ ही शासकीय कार्य में बाधा डालने पर  आरोपियों को गिरफ्तार भी किया गया है । जिनके विरुद्ध पुलिस थाना करनवास में शासकीय कार्य में बाधा एवं शासकीय संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के आरोप में आरोपी  महेश गुदेन उर्फ मामा,विनोद छाडी, मनोज नैनावद,राकेश कंजर, अमित कंजर, शैलेन्द्र गुदेन, कल्याण कंजर , अक्षय कंजर,भगवान सिंह कंजर, करण कंजर,नीरज   बाई छाडी,सरिता बाई छाडी सभी निवासी ग्राम दूधी के विरुद्ध धारा – 147,148,353,427, 332 और 186 भादवि के तहत मामला  दर्ज कर जांच में लिया गया है।
जप्त शुदा वाहनों को ले जाते समय विरोध करने वाले ग्राम दूधी की ग्रामीणों सहित महिलाओं द्वारा खनिज विभाग के दल के साथ साथ ही पुलिस वाहनों पर भी पथराव करने का प्रयास किया गया इस दौरान अनुविभागीय अधिकारी पुलिस सारंगपुर सुश्री जोइसदास घायल हुई हैं जिन्हें प्राथमिक उपचार दिया गया।

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *