ब्यावरा विधानसभा उप निर्वाचन में  रामचन्द्र दांगी विजयी, पुख्ता बन्दोबस्त के बीच 25 राउण्ड चली मतगणना

6:34 pm or November 10, 2020
ब्यावरा विधानसभा उप निर्वाचन में  रामचन्द्र दांगी विजयी पुख्ता बन्दोबस्त के बीच 25 राउण्ड चली मतगणना

प्रेम वर्मा

राजगढ़ 10 नवम्बर अभी तक : ब्यावरा विधानसभा उप निर्वाचन में 3 नवम्बर को मतदान के पश्चात 10 नवम्बर को स्थानीय स्टेडियम हाल में मतगणना पुख्ता बन्दोबस्त के बीच सम्पन्न हुई। मतगणना 25 राउण्ड के पश्चात पूर्ण हुई। जिसमें भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के प्रत्याशी  रामचन्द्र दांगी विजयी घोषित किए गए।

 

ब्यावरा विधानसभा उप निर्वाचन में  रामचन्द्र दांगी विजयी पुख्ता बन्दोबस्त के बीच 25 राउण्ड चली मतगणना

ब्यावरा विधानसभा उप निर्वाचन में  रामचन्द्र दांगी विजयी
पुख्ता बन्दोबस्त के बीच 25 राउण्ड चली मतगणना

प्राप्त जानकारी के अनुसार मतगणना के लिए 14 टेबिल ई.व्ही.एम. मशीन के लिए तथा एक टेबिल डाक मतपत्र के लिए लगाई गई थी। मतगणना के कुल 25 राउण्ड चले। इस प्रकार कुल 1,85,507 मत गिने गए। प्राप्त मतों मे श्री गोपाल सिंह भिलाला बीएसपी के 2,237 मत प्राप्त हुए। नारायण सिंह पंवार को 83,295 मत प्राप्त हुए। रामचन्द्र दांगी को 95,397 मत प्राप्त हुए। मुकेश कुमार दांगी को 1,398, डॉ. सुशील प्रसाद को 344, जगदीश कुशवाह को 364, नारायण सिंह को 659, मुकेश जाटव को 586 मत प्राप्त हुए। नोटा में 1,179 मत और 48 मत डाकमतपत्र के निरस्त हुए। इस प्रकार कुल 1,85,507 वोट पडे। कांग्रेस के रामचन्द्र दांगी ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी भारतीय जनता पार्टी के श्री नारायण सिंह पंवार को 12 हजार 102 मतों से पराजित किया।

 

ब्यावरा विधानसभा उप निर्वाचन में  रामचन्द्र दांगी विजयी पुख्ता बन्दोबस्त के बीच 25 राउण्ड चली मतगणना

ब्यावरा विधानसभा उप निर्वाचन में  रामचन्द्र दांगी विजयी
पुख्ता बन्दोबस्त के बीच 25 राउण्ड चली मतगणना

डाकमतपत्र से 1,180 मत डाले गए जिनमे बीएसपी के प्रत्याशी को 6, नारायण सिंह पंवार को 554, रामचन्द्र दांगी को 524, मुकेश कुमार 10, सुशील प्रसाद को 3, जगदीश कुशवाह को 2, नारायण सिंह को 25, मुकेश जाटव को 4 मत प्राप्त हुए। 48 मत निरस्त हुए।
प्रातः 8 बजे से प्रारम्भ हुए मतगणना
स्थानीय स्टेडियम ग्राउण्ड के बैडमिंटन हाल में मतगणना डाकमतपत्रों की गिनती के साथ प्रात 8 बजे शुरू हुई। इसके पश्चात 8ः30 बजे ई.व्ही.एम. मशीन से गिनती शुरू हुई। जो सायं 4 बजे तक 25 राउण्ड के बाद पूरी हुई।

प्रेक्षक मौके पर रहे उपस्थित

           भारत निर्वाचन आयोग की और से नियुक्त प्रेक्षक अनुपम आनंद मतगणना के दौरान ई.व्ही.एम. गोदाम खुलने से लेकर आखरी मशीन की गिनती तक मौके पर रहे और पूरी प्रक्रिया पर पैनी नजर बनाए रहे।

कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक ने रखी चौकस निगरानी

कलेक्टर नीरज कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक प्रदीप शर्मा ने मतगणना के दौरान प्रातः काल से लेकर सायंकाल तक मौके पर मौजूद रहकर शान्ति पूर्वक व्यवस्थित तरीके से मतगणना सम्पन्न कराई। पुलिस की चौकस निगरानी रही। तीन स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई थी। सम्बन्धित पास धारी व्यक्ति के अलावा अन्य कोई व्यक्ति अन्दर प्रवेश नही कर सका।

सर्व सुविधायुक्त बनाया गया था मीडिया सेन्टर

मीडिया की सुविधा के लिए और प्रत्येक राउण्ड के अपडेट लेने के लिए मीडिया सेन्टर स्थापित किया गया था। इलेक्ट्रानिक एवं प्रिंट मीडिया द्वारा यहा से पूरी मतगणना का कव्हरेज किया।

रिटर्निंग आफीसर ने माना सभी का आभार

चुनाव घोषणा से लेकर मतगणना सम्पन्न होने तक रिटर्निंग आफीसर ब्यावरा एस.डी.एम.संदीप अष्ठाना ने पूरे निर्वाचन और मतगणना कार्य में सभी के सहयोग के लिए आभार व्यक्त किया। उन्होने कहा कि स्वतंत्र निष्पक्ष और शान्ति पूर्ण निर्वाचन के लिए में सभी का आभारी हूँ।

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *