ब्रांडेड कंपनी की पैकिंग में नकली लाइटर बेचने वाले दो आरोपी गिरफ्तार 

अरुण त्रिपाठी

  रतलाम,18 जून ;अभी तक;  ब्रांडेड कंपनी की पैकिंग में नकली लाइटर बेचने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। पुलिस ने यह कार्रवाई विदिशा से मिले आवेदन के आधार पर कार्रवाई की।

स्टेशन रोड थाना के एसआई मनोज सिंह ने बताया कि अजय पिता संतोष कुमार देवलिया (37) निवासी विदिशा का आवेदन मिला था। अजय प्रेस्टीज कंपनी में जांच अधिकारी है। उसके अनुसार रतलाम रेलवे स्टेशन के गोदाम वाली गली के पास एक ऑटो खड़ा था,जिसका नंबर MP43K 3701 था और ऑटो में उनकी कंपनी प्रेस्टीज की पैकिंग में दो आरोपी नकली लाइटर ले जाने वाले थे।

शिकायत के आधार पर पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जांच की और ऑटो में प्रेस्टीज कंपनी की पैकिंग में नकली लाइटर गारंटी कार्ड के साथ बेचने की फिराक में बैठे युवक मिले। पूछताछ करने पर उन्होंने अपने नाम मोहम्मद सईद खा उर्फ़ साहिल पिता शरीफ खां मेव (18) निवासी काजीपुरा रतलाम तथा आरिफ पिता नामालून निवासी आणन्द गुजरात बताए|

पुलिस ने दोनों को हिरासत में लेकर उनके पास से प्रेस्टीज कंपनी की पैकिंग में 475 नकली लाइटर और दो-दो साल के वारंटी कार्ड जब्त किए। आरोपितों ने कम्पनी के नाम के आगे जैन हाई लिख रखा था। जब्त किए गए नकली लाइटर की कीमत 83 हजार रुपए से ज्यादा बताई गई है। दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर उनके विरुद्ध कॉपीराइट अधिनियम 1957 की धारा 51, 63 तहत प्रकरण दर्ज किया है।