ब्रिगेडियर  (डॉ.) भरत सिंह रावत होंगे मंदसौर विश्वविद्यालय के नए कुलपति

महावीर अग्रवाल

मंदसौर ९ जून ;अभी तक;  ब्रिगेडियर डॉ भरतसिंह रावत ने मंदसौर विश्वविद्यालय मंदसौर के नए कुलपति का पदभार ग्रहण किया है । वे 35 वर्षों से देश की सेवा के उपरांत अब प्रदेश के जाने माने मंदसौर  विश्वविद्यालय में अपनी सेवाएं देंगे।आपने  सन1992  में देश के प्रतिष्ठित जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय से बीटेक और एम टेक (इलेक्ट्रोनिक्स इंजीनियरिंग) करने के बाद नोयडा इंटेरनेशनल यूनिवर्सिटी से डिफेंस इंडस्ट्री पर पीएचडी की  है ।

उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय में इंजीनियरिंग, प्रबंधन, कृषि, लाइफ साइंस, जनसंचार एवं पत्रकारिता, टूरिज़्म, फैशन आदि विभाग हैं जिनमें रोजगार के ढेरों अवसर हैं । इन्हें राष्ट्रीय स्तर पर ले जाना मेरी प्राथमिकता रहेगी । इसके साथ विश्वविद्यालय में अनुशासन और ट्रेनिंग पर ख़ासा ध्यान दिया जाएगा । पूरा देश कोविड महामारी से जूझ रहा है ऐसे में ऑनलाइन शिक्षा को और बेहतर करने के लिए प्रयास किए जाएंगे जिससे किसी भी छात्र को शिक्षा से वंचित न होना पड़े ।

डीन अकादमिक डॉ शैलेंद्र शर्मा, डीन एडमिन कर्नल आनंद कुमार, कुलसचिव श्री आशीष पारीख ने  नवागत कुलपति डॉ रावत को स्वागत करते हुए उन्हें बधाई प्रेषित की है ।