ब्लॉक कांग्रेस कमेटी मन्दसौर शहर व कांग्रेस पार्षददल के डेलीगेशन ने शिवना नदी पर 28 करोड़ की लागत से हो रहे निर्माण कार्य का किया निरीक्षण,

10:34 pm or May 17, 2023
महावीर अग्रवाल
मन्दसौर १७ मई ;अभी तक;  शिवना नदी को प्रदूषण से बचाने की महती योजना भारी भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ रही है और जिम्मेदार मौन है । बुधवार शाम 4 बजे ब्लॉक कांग्रेस कमेटी मन्दसौर शहर व कांग्रेस पार्षददल के डेलीगेशन ने शिवना नदी पर 28 करोड़ की लागत से हो रहे निर्माण कार्य का निरीक्षण किया तो हालात देखकर कांग्रेस नेताओं ने भारी आक्रोश व्यक्त किया । इस डेलिगेशन में शहर ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष डॉ राघवेन्द्रसिंह तोमर,पूर्व नपा अध्यक्ष मोहम्मद हनीफ शेख,नेता प्रतिपक्ष रफत पयामी,कार्यकारी अध्यक्षगण अम्बालाल हिंगोरिया,अहमद सलीम खान,क्षेत्रीय खानपुरा मण्डलम अध्यक्ष रमेश ब्रिजबानी,नपा पूर्व सभापति हाजी रशीद,पार्षद प्रतिनिधिगण मोहम्मद आरिफ अंसारी,शैलेन्द्र गिरी गोस्वामी शामिल थे ।
          निर्माण स्थल पर मीडिया से चर्चा में शहर ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष डॉ राघवेन्द्रसिंह तोमर,पूर्व नपा अध्यक्ष मोहम्मद हनीफ शेख,नेता प्रतिपक्ष रफत पयामी ने कहा कि यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण बात है कि करोड़ों की योजना का कार्य सिर्फ मजदूरों के भरोसे हो रहा है । निर्माण कार्य स्थल पर इंजीनियर तो दूर की बात है टाइम कीपर तक नहीं है । कोई टेक्निकल स्टाफ आस पास नजर नही आया । पूरे क्षेत्र में इस कार्य की मॉनिटरिंग करने वाली एजेंसी पीआईयू का भी कोई जिम्मेदार व्यक्ति नजर नहीं आया । पूर्व की योजना की भांति यह योजना भी भारी भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ने जा रही है । कांग्रेस नेताओं ने कहा कि इस पूरे मामले की एक रिपोर्ट तैयार कर जिला कांग्रेस व प्रदेश कांग्रेस को भेजकर मामले में उच्च स्तर से कार्यवाही की मांग की जाएगी क्योंकि स्थानीय अधिकारी,कर्मचारी व जनप्रतिनिधियों की मिली भगत के कारण ही इसमें घोटाला हो रहा है व जनता की गाड़ी कमाई को बर्बाद किया जा रहा है । घटिया निर्माण कार्य होने से पहली वर्षात में ही योजना फेल हो जाएगी तथा पाइपलाइन में पाइप बहुत छोटी साइज के होने से चौक हो जायेगी जिनकी सफाई संभव नहीं है । इस निर्माण कार्य की प्लानिंग सही तरीके से नहीं की गई सिर्फ अपने चहेतों को उपकृत करने की मंशा से पूरा कार्य किया जा रहा है ।
कांग्रेस नेताओं ने कहा कि बेहद अफसोस जनक बात है कि मीडिया के माध्यम से लगातार इस योजना के घोटाले की बात सामने आने के बाद मन्दसौर विधायक,सांसद व नपा अध्यक्ष का मौन समझ से परे है ।
कांग्रेस नेताओं ने कलेक्टर मन्दसौर से मांग की है कि इस निर्माण कार्य की जांच उच्च स्तरीय कमेटी से जिसमें कोई रिटायर्ड जज हो से कराई जाए व कलेक्टर स्वयं भी इसका निरीक्षण कर दोषियों पर कार्यवाही करें। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि इस निर्माण कार्य में हो रहे भ्रष्टाचार की जांच को लेकर सड़क की लड़ाई के साथ कानूनी लड़ाई लड़ने की तैयारी शहर ब्लॉक कांग्रेस व पार्षद दल द्वरा की जा रही है ।