भगवान परशुराम जन्मोत्सव आज, निकाली जाएगी विशाल वाहन रैली, होंगे विविध आयोजन

9:40 pm or May 2, 2022

प्रहलाद कछवाहा

मंडला २ मई ;अभी तक;  आज अक्षय तृतीया का त्यौहार मनाया जाएगा, धार्मिक मान्यताओं के अनुसार आज बैसाख महिने के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि जिसे अक्षय तृतीया कहा जाता है, आज के ही भगवान परशुराम का जन्म हुआ था। आज के दिन किए गए किसी भी शुभ कर्मों का कई गुना फल प्राप्त होता है, आज के दिन बड़ी संख्या में विवाह योग्य जोड़े विवाह बंधन में बंध जाएंगे क्योंकि आमतौर पर विवाह के लिए शुभ मुहूर्त निकाला जाता है लेकिन आज अक्षय तृतीया के दिन विवाह के लिए शुभ मुहूर्त देखने की जरूरत नहीं होती है।

महाराजपुर से निकाली जाएगी वाहन रैली, होंगे विविध आयोजन :

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार आज अक्षय तृतीया के दिन ही भगवान परशुराम का जन्म हुआ था। माहिष्मती सर्व ब्राम्हण सभा द्वारा प्रतिवर्षानुसार इस बार भगवान परशुराम का जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस बार इस अवसर पर 5 दिवसीय आयोजन किए जा रहे हैं जिसकी शुरूआत 1 मई से हो गई थी। बताया गया कि आज भगवार परशुराम के जन्मोत्सव पर महाराजपुर के बजरंग चौराहा से मंडला के नावघाट तक विशाल वाहन रैली निकाली जाएगी। जो सुबह 9 बजे से महाराजपुर के आंगनतिराहा से प्रारंभ होगी।

नवनिर्मित मंदिर में आज होंगे भगवान परशुराम के दर्शन:

भगवान परशुराम जन्मोत्सव के अवसर पर सिंहवाहिनी वार्ड के नावघाट में नवनिर्मित मंदिर में भगवान परशुराम की प्रतिमा स्थापना की गई है। प्रतिमा स्थापना के विधान में 1 मई को अन्नाधिवास, वस्त्राधिवास कराया गया। वैदिक मंत्रों के साथ 2 मई को पुष्पाधिवास, फलाधिवास कराया गया। इस अवसर पर ब्राम्हण समाज से जुड़े लोग बड़ी संख्या में मंदिर पहुंचे रहे हैं। आज से भगवान परशुराम के दर्शन मंदिर में होंगे।