भगवान शिव का अभिषेक करने के लिए हर श्रद्धालु के मन में अटूट श्रद्धा व विश्वास – लीला मंडोवरा

3:22 pm or July 28, 2022

महावीर अग्रवाल

मंदसौर २८ जुलाई ;अभी तक;   नगर के नरसिंहपुरा क्षेत्र में सैकड़ों बहनों ने अपने अभिषेक को सावन मास में पूरा करने के लिए बड़ी श्रद्धा से प्रातः 8.00 बजे से ही कुमावत धर्मशाला पहुंचने लगे थे।

गायत्री परिवार द्वारा निशुल्क अभिषेक अभियान की कड़ी में गुरूवार 28 अप्रैल को कुमावत धर्मशाला में पहुंचकर हर श्रद्धालुओं ने पूरे विधि विधान से अभिषेक करवाया। अभिषेकार्थियों ने प्रसन्नचित होकर कहा कि गायत्री परिवार ने जो निशुल्क अभिषेक की शुरुआत की थी उसके कारण आज हम प्रतिवर्ष अभिषेक में अनुष्ठान करते हुए इसके चमत्कार का लाभ मिल रहा है।

यह सेवा कार्य गायत्री परिवार देकर हमें एक ऐसे मार्ग से जुड़ा है ईश्वर के बिना कुछ भी संभव नहीं जो कुछ भी है सब ईश्वर का है इस विश्वास को और मजबूती के साथ हमें वैदिक मंत्रों से विधि विधान से हर बात की व्याख्या करते हुए जो अनुष्ठान करवाया उसके लिए हम धन्यवाद देते हैं। गायत्री परिवार द्वारा 15 दिवस के अभिषेक के कार्यक्रम में लीला मंडोवरा द्वारा कहा गया गायत्री परिवार ने संस्कृति का पुनर्जागरण किया है जो यज्ञ धीरे धीरे विलुप्त प्राय हो रहा था जो गायत्री मंत्र महामंत्र कहा गया है उसे गायत्री परिवार ने घर-घर पहुंचाया है।

उसी कड़ी में महाकाल की नगरी भगवान पशुपतिनाथ की नगरी घर-घर अभिषेक एवं रजत प्रतिमा पहुंचे यही गायत्री परिवार का लक्ष्य रहेगा। गायत्री परिवार का प्रत्येक सदस्य अपना तन-मन-धन लगाकर भारतीय संस्कृति को घर घर पहुंचाने का कार्य कर रहा है। न तो किसी प्रकार का स्वार्थ है ना ही किसी प्रकार का कोई लोभे।  एक ही लक्ष्य है अपने गुरु का संदेश वेद मूर्ति पंडित श्रीराम शर्मा आचार्य जिन्होंने अरब दुनिया के दिमाग को परिवर्तन करने का बेड़ा उठाया है। उनके इस अभियान में भागीदारी करना श्रीराम शर्मा आचार्य जी ने जो भविष्यवाणी की है वह भूमि से सख्त होती जा रही है गायत्री परिवार के परिजन अपने गुरु को भगवान मानकर रात-दिन नौकरी छोड़ते हुए अपने मेहनत की कमाई का धन लगाकर इस भारत को देवभूमि बनाने के लिए कार्य कर रहे हैं।

गायत्री परिवार के सुभाष मंडोवरा, जितेंद्र सिंह प्रज्ञा, रेखा सिंह,  मधु कुंवर, भंवर सिंह चंद्रावत, चंद्रकला सेठिया, पवन गुप्ता, दिलीप महेश्वरी, पन्ना लाल मालवीय जिन्होंने अपना तन-मन-धन लगाकर इस अभियान को गति प्रदान की है। यह जानकारी युवा प्रकोष्ठ प्रभारी पवन गुप्ता ने दी।