भाजपा नेता की गोली मारकर हत्या,  एक घंटे तक सडक किनारे पडी रही लाश

सिद्धार्थ पांडेय

जबलपुर ३ नवंबर ;अभी तक;  खिलौता थानान्तर्गत नेशनल हाई-वे में भाजपा नेता की गोली मारकर हत्या कर दी गयी। भाजपा नेता का शव एक घंटे  सडक किनारे पडा रहा। रक्तरंजित अवस्था में पडे व्यक्तियों को देखकर डायल 100 को सूचना दी। सूचना पर पहुॅची पुलिस ने शव को परीक्षण किया तो गोली मारकर हत्या का मामला प्रकाश में आया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पहरेवा वार्ड नम्बर 9 निवासी सुरेश बर्मन उम्र 51 साल भाजपा अनुसूचित जाति एव जनजाति का पूर्व मंडल अध्यक्ष था। वर्तमान में वह भाजपा का सक्रिया कार्यकर्ता था। भाजपा नेता की घर में बेल्डिंग की दुकान है। रात्रि लगभग 8 बजे अपनी पत्नी ज्ञानबाई से कुछ देर में लौटकर आने को बात बोलकर गया था। खिलौता मोड पर अज्ञात व्यक्तियों ने कनपटी पर गोली मार उसकी हत्या कर दी। हत्या की बारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी युवक भाजपा नेता की मोटरसाइकिल व मोबाइल लेकर फरार हो गये।
सडक किनारे अज्ञात व्यक्ति के रक्तरंजित अवस्था में पडे होने की सूचना पुलिस घटना स्थल पर पहुॅची। पुलिस ने जब शव का परीक्षण किया तो पाया कि उसकी गोली मारकर हत्या की गयी है। मृतक की नेता के रूप में पहचान होने के बाद पुलिस विभाग में हडकंप की स्थिति निर्मित हो गयी थी। सूचना मिलने पर बडी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता घटनास्थल में गये थे।

स्थानीय सिहोरा विधायक नंदनी मरावी का कहना है कि जानकारी के आभाव में पुलिस लगभग दो घंटे देर से घटना स्थल पहुॅची। पुलिस ने घटना स्थल से खोखे भी बरामद किये है। बुधवार को पंचनामा कार्यवाही के बाद पार्टी कार्यकर्ता का अंतिम संस्कार किया गया। एसडीओपी सिहोरा एस के सोमवंशी से प्राप्त जानकारी के अनुसार सीसीटीव्ही कैमरा के अनुसार घटना 8 बजकर 8 मिनट की है। सूचना मिलने पर लगभग 9 बजे हम घटना स्थल पर पहुॅच गये थे। रात्रि 11 बजे तक लाश को मरचूरी भिजवा दिया गया था। सीसीटीव्ही कैमरे के अनुसार दो युवकों ने बरादात को अंजाम दिया है। घटना को अंजाम देने के बाद एक युवक मृतक की मोटरसाईकिल व मोबाइल लेते जाते हुए कैमरे में दिख रहा है। आरोपी की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है तथा उनके संबंध में पतासाजी जारी है।