भाजपा नेता द्वारा कांग्रेस प्रत्याशी के पिता को धमकाने पर पैदल मार्च निकालकर एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

मयंक शर्मा

खंडवा ३० अक्टूबर ;अभी तक; कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव ने कहा कि मांधाता क्षेत्र में विघ्न और लोगों में भय उत्पन्ना करने के लिए भाजपा नेता अनर्गल बनायबाजी कर रहे हैं। इससे चुनावी माहौल खराब हो रहा है। मुख्यमंत्री की सभा के मंच से भाजपा नेता द्वारा दी गई धमकी पर आक्रोश जताते हुए कांग्रेस ने इसे आचार संहिता का उल्लघंन तथा आंतक की राजनीति बताते हुए कार्रवाई की मांग की है।

पुनासा एसडीएम एस सी सोलंकी ने बताया कि कांग्रेस कि शिकायत एफएसटी को जांच के लिए दी गई है। जांच में दोषी पाए जाने पर दोषी केखिलााफ उचित कार्रवाई होगी।

उल्लेखनीय है कि ग्राम किल्लौद में भाजपा नेता मंगल यादव द्वारा पूर्व विधायक राजनारायण सिंह को मंच से धमकाने और अनर्गल बयानबाजी को लेकर कांग्रेस ने गुरुवार को पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरुण यादव के नेतृत्व में पुनासा एसडीएम कार्यालय पहुंचकर ज्ञापन सौंपा।

मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चैहान की 27 अक्टूबर को किल्लौद में आयोजित चुनावी सभा में भाजपा के मंगल यादव ने मांधाता के कांग्रेस से पूर्व विधायक ठाकुर राजनारायणसिंह और उनके परिजनों ं को खंडवा में देख लेने और उठवा लेने की कथित धमकी दी थी। इसकी कांग्रेस की ओर से तत्काल निर्वाचन आयोग और रिटर्निंग अधिकारी को शिकायत दर्ज करवाई गई थी।

घटना को 24 घंटे से अधिक समय होने पर भी कोई कार्रवाई नहीं होने से यह मामला तूल पकड़ रहा है। इसे लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पुनासा में पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरुण यादव और पूर्व विधायक ठाकुर राजनारायणसिंह के नेतृत्व में भाजपा के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कांग्रेस के चुनाव कार्यालय से एसडीएम कार्यालय तक नारे लगाते हुए पैदल मार्च किया।

एसडीएम सीएस सोलंकी को मंगल यादव के खिलाफ चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन व आपराधिक प्रकरण दर्ज करने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन में कांग्रेस के निर्वाचन अभिकर्ता पंकजराज सिंह की ओर से आरोप लगाए गए कि जनप्रतिनिधित्व कानून 1951 में वर्णित आचार संहिता नियमों के खिलाफ भाजपा के नेताओं पर डराने-धमकाने का आपराधिक प्रकरण दर्ज होना चाहिए। कांग्रेस के पैदल मार्च में लगभग 500 कार्यकर्ता व समर्थक शामिल थे।

पत्रकारों से चर्चा करते हुये पूर्व प्रदेशाध्यक्ष व पूर्व केन्द्रीय मंत्रंी अरूण यादव ने कहा कि मांधाता सीट पर  कांग्रेस की ओर से जनता चुनाव लड़ रही है। इससे  घबरा कर भाजपा के समर्थन में प्रदेश के मुखिया शिवराजसिंह चैहान  एक ही निर्वाचल क्षेत्र मेें हर हफते याने 4 बार आ चुके है। भाजपा यहां बाहुबल, धनबल के अलावा धमकाकर चुनाव जीतना चाहती है। जो लोग पूर्व विधायक को उठवाने और देख लेने की धमकी दे रहे हैं, वो जनता के साथ कुछ भी कर सकते हैं। हम अब पीछे नहीं हटेंगे।
अरूण यादच व पूर्व विधायक राजनारायण सिंह ने संयुक्त रूप से आगे  कहा कि गद्दारों का सबक सिखाने के लिये कार्यकर्ताओं की फौज-पलटन और वरिष्ठ नेता चुनाव मैदान में जमकर पसीना बहा रहे है।

भाजपा नेता नरोत्तम मिश्रा का दावा  कि उनके  पास 114-115 विधायक हो गए हैं। ऐसे में कांग्रेस के लिए सरकार बनाने की संभावना को लेकर पूछे गये सवाल के जबाब में कांग्रेेस के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरूण यादव ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस फिर से सरकार बनाएगी। उपचुनाव में कांग्रेस सभी सीटों पर बेहतर स्थिति में है।

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *