भाजपा ने 18, कांग्रेस ने 13 जिपं वार्डों के लिए घोषित किए पार्टी समर्थित प्रत्याशी

4:19 pm or June 10, 2022

मयंक भार्गव

बैतूल १० जून ;अभी तक;  पंचायत चुनाव में नाम वापसी की पूर्व संध्या पर भाजपा और कांग्रेस दोनों पार्टी ने जिला पंचायत के वार्डो के लिए पार्टी समर्थित अधिकृत प्रत्याशियों की घोषणा की है। प्रदेश में सत्तारूढ़ भाजपा द्वारा 23 वार्डा में से 18 वार्ड में पार्टी समर्थित अधिकृत प्रत्याशियों की घोषणा की है वहीं कांग्रेस ने 13 वार्डो में पार्टी समर्थित अधिकृत प्रत्याशियों की घोषणा की है। कांग्रेस द्वारा शेष दस वार्डो में समर्थित प्रत्याशियों की घोषणा आज सुबह तक की जा सकती है। वहीं भाजपा द्वारा नामवापसी समय के पूर्व अधिकृत प्रत्याशियों की घोषणा की जा सकती है अथवा भाजपा द्वारा कुछ वार्डो को फ्री जोन भी किया जा सकता है। दोनों पार्टी द्वारा जिन वार्डो में समर्थित प्रत्याशी घोषित कर दिए है अब उन वार्डो से कितने प्रत्याशी नाम वापस लेते है और कितने बागी बनकर चुनाव लड़ते है यह आज तीन बजे तक साफ हो जाएगा।

पहले कांग्रेस ने घोषित की सूची

गुरूवार शाम को कांग्रेस जिला अध्यक्ष सुनील शर्मा ने जिला पंचायत के 23 वार्डो में से 13 वार्डो के लिए पार्टी समर्थित प्रत्याशियों की घोषणा की। कांग्रेस जिला अध्यक्ष द्वारा बैतूल, शाहपुर, घोड़ाडोंगरी, मुलताई, पट्टन ब्लॉक के सभी वार्ड, आठनेर ब्लॉक के एक वार्ड में प्रत्याशी की घोषणा की है। वहीं चिचोली, आमला, भैंसदेही और भीमपुर ब्लॉक के किसी भी वार्ड के लिए प्रत्याशी की घोषणा नहीं की। कांग्रेस जिला अध्यक्ष सुनील शर्मा ने बताया कि शेष वार्डो के लिए भी गुरूवार देर रात या शुक्रवार सुबह तक पार्टी समर्थित अधिकृत प्रत्याशियों की घोषणा कर दी जाएगी।

भाजपा ने 5 वार्ड रोके

कांग्रेस की लिस्ट जारी होने के लगभग आधा घंटे बाद भाजपा जिला अध्यक्ष आदित्य बबला शुक्ला ने जिले के 23 वार्ड में से 18 वार्डो में पार्टी समर्थित अधिकृत प्रत्याशियों की घोषणा की है। भाजपा द्वारा घोड़ाडोंगरी ब्लॉक के वार्ड 7, आमला ब्लॉक के वार्ड 12, पट्टन ब्लॉक के वार्ड 15 और आठनेर ब्लॉक के दोनों वार्ड 19 और 20 से पार्टी समर्थित अधिकृत प्रत्याशियों की घोषणा नहीं है। भाजपा जिला मीडिया प्रभारी शैलेन्द्र आर्य ने बताया कि शेष 5 वार्डो से पार्टी समर्थित अधिकृत प्रत्याशियों की घोषणा शुक्रवार सुबह की जा सकती है। कुछ वार्डो में आम सहमति नहीं बनने पर फ्री जोन भी घोषित किया जा सकता है। दोनों पार्टी के समर्थित प्रत्याशियों की घोषणा के बाद अनारक्षित महिला के लिए आरक्षित आमला ब्लॉक के वार्ड 12 और अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए आरक्षित आठनेर ब्लॉक के वार्ड 19 से दोनों ही पार्टी ने समर्थित प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की है। वहीं बैतूल ब्लॉक के वार्ड 1,2,3 शाहपुर ब्लॉक के वार्ड 4, 5 घोड़ाडोंगरी ब्लॉक के वार्ड 6, 8, मुलताई ब्लॉक के वार्ड 10, 11 और पट्टन ब्लॉक के वार्ड 16 से दोनों पार्टी ने समर्थित प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है।