भाजपा सरकार किसानों की आय दुगना करने को लेकर संकल्पित-सांसद गुप्ता 

10:35 pm or March 7, 2021
भाजपा सरकार किसानों की आय दुगना करने को लेकर संकल्पित-सांसद गुप्ता 

महावीर अग्रवाल

मंदसौर ७ मार्च ;अभी तक; सांसद सुधीर गुप्ता ने आओ चले गांव की ओर संकल्प को लेकर परिचर्चा एवं विकास विचार विश्वास यात्रा के दौरान संसदीय क्षैत्र की नीमच विधानसभा की ग्राम पंचायत सावन, भादवामाता और गिरदौड़ा में सरस्वती पूजन, कन्या पूजन कर ग्रामवासियों से समस्त शासकीय अधिकारियों की उपस्थिति में चौपाल पर चर्चा कर मोदी सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के बारे में विस्तृत चर्चा कर ग्रामीणों को लाभ लेने के लिए प्रेरित किया।
                 सांसद गुप्ता ने चौपाल पर कहां कि 70 सालों में पहली बार ऐसी सरकार आई है जिसने किसानों की आय को दुगनी करने का संकल्प लिया है। भाजपा सरकार किसानों की सरकार है। जहां केन्द्र पीएम सम्मान निधि के द्वारा 6 हजार खातों में डाल रही है तो प्रदेश सरकार मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना के तहत 4 हजार रूपये किसानों तक पहुंचा रही है। सांसद गुप्ता ने कहां कि किसानों की आर्थिक स्थिति मजबूत हो इसलिए उनके द्वारा कई योजनाएं लाई गई है। उन्ही योजनाओं को आज आपके बीच संबंधित अधिकारी सहित लेकर आया हूॅं। देश का युवा उन्नत खेती कर रहा है इसमें मेरे संसदीय क्षेत्र के युवा भी पीछे नहीं है। छोटे-छोटे उद्योग लगाकर वे देश में अपना नाम कर रहे है। उन्है थोड़ा ओर प्रोत्साहन मिलेगा तो वे विदेश में भी क्षेत्र का नाम रोशन करेंगे।
                     उन्होने युवा किसान भाईयों से अनुरोध किया कि शासन की योजनाओं का लाभ लेकर आर्थिक रूप से मजबूत हो और लद्यु व कुटीर उद्योग स्थापित करें ताकि दूसरों युवाओं को भी रोजगार के अवसर प्रदान हो सके। सांसद गुप्ता ने ग्रामीणों की समस्याएं भी सुनी और उन्है दूर करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित भी किया। सभी विभागों के अधिकारियों द्वारा ग्रामवासियों को शासन की योजनाओं से अवगत कराया गया।
                     इसी के साथ ही सांसद गुप्ता ने सावन में  प्राचीन मंदिर में मां महिर्षासुर मर्दनी एवं भादवामाता के दर्शन व पूजा अर्चना कर क्षेत्र की सुख समृद्धि की कामना की। साथ ही  ग्राम सावन में शमशान घाट परीसर का निरीक्षण किया। नवनिर्मित पशु चिकित्सालय भवन का लोकार्पण किया।  सावन में विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय कार्य के लिए प्रशस्ति पत्र वितरित किए। वहीं ग्राम भादवामाता में सांसद निधि से निर्मित 5 लाख को भोजनशाला का लोकार्पण किया। साथ ही गा्रम गिरदौड़ा में गौशाला निर्माण, परकोलेशन टेंक और निर्मल नप कूप निर्माण का अवलोकन किया। इस अवसर पर नीमच विधायक दिलीपसिंह की परिहार, भाजपा जिलाध्यक्ष पवन  पाटीदार, जिला पंचायत अध्यक्षा अवंतिका जाट, भाजपा जिला महामंत्री वीरेंद्र पाटीदार, भाजपा जिलाध्यक्ष उपाध्यक्ष राकेश भारद्वाज, पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष हेमंत  हरित, संतोष चौपड़ा, आदित्य  मालू, जनपद अध्यक्ष जगदीश गुर्जर, मंडल अध्यक्ष अर्जुनसिंह जी सिसोदिया, युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष भूपेंद्र  भीमावत,पूर्व मंडल अध्यक्ष प्यारसिंह  चुंडावत, सांसद प्रतिनिधि आयुष  कोठारी, वंदना  खंडेलवाल, मंडल महामंत्री नवल सुरावत, विपिन  सुरावत, सरपंच लालाराम चौहान, सहित सभी पदाधिकारी कार्यकर्ता एवं ग्रामवासी उपस्थित रहे।

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *