भारतीय जैन संघटना ने गायों को नवकार मंत्र सुनाकर लंपी रोग से बचाव के लिए रोटियां खिलाई

8:17 pm or September 18, 2022

महावीर अग्रवाल

मन्दसौर 18 सितम्बर , अभीतक । भारतीय जैन संघटना की सदस्याओं ने गौशाला में जाकर गायों को हल्दी, नमक व काली मिर्च की रोटियां खिलाई गई । यह प्रकल्प हेमंत हेमा हिंगड़ परिवार द्वारा आयोजित किया। जिसमें बीजेएस की बड़ी संख्या में सदस्याएं अपने घर से रोटी बनाकर लाई और गायों को खिलाया।
इस दौरान गौमाता को लंपी रोग से उनके बचाव के लिए गौशाला में नवकार मंत्र का जाप भी किया गया। इस अनूठी सेवा प्रकल्प को सभी ने बहुत सराहा और सभी ने कहा कि हम गायो को निरंतर  केवल चारा खिलाते हैं तो महीने में एक बार आकर सभी सदस्य अपने घर से 10 रोटी बना कर लाये और इस प्रथा को हमेशा के लिए चालू  रखा जाए।
भारतीय जैन संघटना की अध्यक्षा श्रीमती रश्मि जैतावत ने इस अवसर पर कहा की इस सेवा प्रकल्प को हम जरूर आगे बढ़ाएंगे। गाय में 33 करोड़ देवी देवताओं का वास होता है और गाय को हमने मां का दर्जा दिया है। उनकी देखभाल करना भी हमारा कर्तव्य है।
इस अवसर पर भारतीय जैन संघटना हेमा हिंगड़, सचिव रीना पोरवाल, सहसचिव सोनम मेहता, बीओडी मेम्बर्स कुसुम मारू, सारिका बाकलीवाल, जागृति, प्रिया भगत, अंजू मेहता, दीपा राका, नीता माइक्रो, अलका सिपानी, मंजू रांका, मधु चौरड़िया, ललिता मेहता, किरण रावका आदि सदस्य उपस्थित थे।