भारत जोडो यात्रा का माइक्रो लेवल मीडिया मेनेजमेंट करने मैदान में उतरेगा युवा कांग्रेस मीडिया विभाग

7:19 pm or November 16, 2022

निज संवाददाता

भोपाल १६ नवंबर ;अभी तक;  आज मध्यप्रदेश युवा कांग्रेस मीडिया विभाग की बैठक चैयरमेन विवेक त्रिपाठी की अध्यक्षता में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित की गई जिसमें युवा कांग्रेस मीडिया विभाग के सभी जिला चैयरमेन उपस्थित रहे।त्रिपाठी ने भारत जोड़ो यात्रा में कार्यविभाजन करते हुए महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी

                                  भोपाल जिला चेयरमैन एड. आकाश चौहान को आगर-मालवा,  नूर अली को इंदौर  गुलाम हैदर को बुरहानपुरअनुराग जैन को उज्जैन, अंकित सिंह को खण्डवा, आशिष राजपूत को खरगौन मीडिया की जिम्मेदारी दी गई है।

                               बैठक को संबोधित करते हुए विवेक त्रिपाठी ने सभी जिला चेयरमैनों को राहुल गाँधी जी के नेतृत्व में चल रही भारत जोडो यात्रा को लेकर कहा की हमारे नेता राहुल गांधी जी कश्मीर से कन्याकुमारी तक 3500 किलोमीटर पदयात्रा कर भारत जोडो यात्रा के माध्यम से देश को एकता के सूत्र में बांधने का कार्य कर रहे हैं उनके साथ भारतयात्री के रूप में युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी एवं मीडिया विभाग के राष्ट्रीय प्रभारी राहुल राव भी निरंतर राहुल गांधी जी के साथ कंधे से कंधा मिला कर चल रहे है इसको देखते हुए युवा कांग्रेस के प्रत्येक कार्यकर्ता का यह कर्तव्य है कि वो इस यात्रा मे अपना सहयोग देकर इस यात्रा को ओर भी भव्य एवं विशाल बनाने में सहयोग करें। विशेष रूप से मीडिया विभाग को जुटना होगा राहुल गांधी जी का संदेश देश के हर घर ,हर व्यक्ति हर वर्ग तक पहुंचाना है । मीडिया को लोकतंत्र का चौथा स्तंभ बताते हुए विवेक त्रिपाठी ने कहा की हमें उम्मीद है मीडिया के सभी साथी भारत जोडो यात्रा का संदेश जन जन तक पहुंचाने में हमारा पूर्ण सहयोग एवं समर्थन करेंगे । सभी जिला चेयरमैनों को निर्देशित करते हुए कहा की सभी अपने साथियों सहित भारत जोडो यात्रा में शामिल हो यात्रा से जुड़ी हुई जानकारी एवं सुचना  सभी मीडिया संस्थानों के पत्रकारों से समन्वय बैठाते हुए यात्रा का प्रचार प्रसार एवं मीडिया से जुड़े दायित्वों का निर्वहन करें  ।

                                     सभी चेयरमैनों को जिस जिले की जिम्मेदारी दी गयी है वो अभी से वहां के पत्रकार एवं मीडिया संस्थानों से सम्पर्क कर भारत जोडो यात्रा की तैयारियों में जुटने के लिये कहा गया है । यात्रा में पधारे पत्रकार बंधुओ को किसी प्रकार की समस्या न आये इसकी पूर्ण जिम्मेदारी मीडिया विभाग के सदस्यों की होगी । बैठक में भारत जोड़ो यात्रा को लेकर सभी चेयरमैनों को अपने  जिलों में प्रेस कांफ्रेंस आयोजित करने के निर्देश भी दिए गये ।