भारत विकास परिषद ने महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने का कार्य किया- सांसद श्री गुप्ता

5:09 pm or August 2, 2022
महावीर अग्रवाल
मन्दसौर २ अगस्त ;अभी तक; ;  भारत विकास परिषद मंदसौर शाखा द्वारा आजादी के ’अमृत महोत्सव’ के उपलक्ष्य में ’आत्मनिर्भर भारत अभियान’ के अंतर्गत रक्षाबंधन के पावन पर्व के पूर्व ‘दो दिवसीय भव्य मेले’ का आयोजन पोरवाल छात्रावास रामटेकरी, मंदसौर पर किया गया।
                       मेले का शुभारंभ करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय सह कोषाध्यक्ष एवं सांसद सुधीर गुप्ता ने कहा कि वर्तमान युग ऑनलाइन का है इन परिस्थितियों में भी भारत विकास परिषद द्वारा मेला आयोजित करके घर से एक काम करने वाली गृहणियों को एक अवसर देकर उनको आत्मनिर्भर बनाया जो कि बहुत सराहनीय काम है।
               परिषद के अध्यक्ष नीतू संजय मेहता ने स्वागत उद्बोधन देते हुए कहा कि आने वाले समय में भारत विकास परिषद द्वारा समाजहित में ऐसे अनेक कार्यक्रम किए जाएंगे और महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए सार्थक प्रयास किये जायेेंगे।
भारत विकास परिषद सचिव प्रीति अग्रवाल ने बताया कि इस मेले में गृहणियों द्वारा संचालित व्यवसाय एवं गृह निर्मित उत्पादों की जानकारी के साथ प्रदर्शनी एवं बिक्री की गई। मेले में नगर की गृहणियों द्वारा निर्मित प्रसिद्ध उत्पादों के 30 से अधिक स्टॉल लगाये गये जिसका अच्छा प्रतिसाद देखने को मिला।
                   इस अवसर पर अतिथि के रूप में गुरुचरण बग्गा, ब्रजेश जोशी, विनोद मेहता, अजय तिवारी, जगदीश चौधरी, गोविंद मुजावदिया, पुष्पा चेलावत, अनुरेखा जैन, सुनीता मुजावदिया, उषा अग्रवाल, गरिमा भाटी, चित्रा मंडलोई मंडलोई भी उपस्थित थे। अतिथियों ने मेले का अवलोकन कर सराहना की।
                 मेले के दौरान भारत विकास परिषद ने ‘‘हर घर तिरंगा अभियान’’ के तहत सभी से 15 अगस्त को अपने घर पर तिरंगा फहराने की अपील भी की गई। अतिथियों का स्वागत भारत विकास परिषद कोषाध्यक्ष मितिका मांदलिया, मेला संयोजक अर्चना गुप्ता, श्वेता सोनी, ममता सोलंकी, रेशमा शर्मा, रेखा पोरवाल आदि ने किया।