भारत सरकार की हिन्दी सलाहकार समिति में डॉ. गुणमाला खिमेसरा का मनोनयन

11:01 pm or June 15, 2022
महावीर अग्रवाल
मन्दसौर,15 जून , अभीतक । दिनांक 13 अप्रैल के भारत सरकार के राजपत्र में उल्लेख के अनुसार भारत सरकार के गृह मंत्रालय राजभाषा विभाग द्वारा सेवा निवृत्त प्राध्यापक डॉ. गुणमाला खिमेसरा (हिन्दी) शा. महाविद्यालय मंदसौर को राजभाषा सलाहकार समिति में नामित किया। म.प्र. में मंदसौर जिले को यह गौरव दूसरी बार प्राप्त हुआ। सर्वप्रथम यह सम्मान अंतरराष्ट्रीय भागवताचार्य स्व. श्री मदनलाल जोशी को प्राप्त हुआ था। यह एक सुखद संयोग है कि जोशी जी की ही शिष्या डॉ. गुणमाला खिमेसरा को भारत सरकार द्वारा यह सम्मान दिया गया। देशभर से हिन्दी के तीन विद्वानों को मनोनीत किया गया शेष दो केरल एवं इम्फाल मणिपुर से है। म.प्र. से श्रीमती खिमेसरा को यह अवसर मिला। यह मंदसौर महाविद्यालय का भी गौरव है।
श्रीमती खिमेसरा ने इस दायित्व के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी एवं गृहराज्य मंत्री श्री राजनाथ सिंह तथा भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद श्री वी.डी. शर्मा एवं जिला भाजपा महामंत्री श्री विजय अठवाल का आभार व्यक्त किया।
इस अवसर पर महाविद्यालय मंदसौर के वरिष्ठ प्राध्यापकों ने शुभकामनाऐं दी। लोढ़ा परिवार एवं खिमेसरा परिवार ने भारत सरकार का आभार मानते हुए श्रीमती खिमेसरा को शुभकामनाऐं दी। इष्ट मित्रों ने भी बधाइयाँ दी।