भाला फेंक में राज्य स्तर पर चयनित हुए ओजस संस्थान के हेमंत

मयंक भार्गव

बैतूल २२ अक्टूबर ;अभी तक;  स्कूली शिक्षा के साथ सैन्य प्रशिक्षण के लिए संचालित ओजस शिक्षण एवं प्रशिक्षण संस्थान आमला में कक्षा 12 वीं में अध्ययनरत हेमंत देशमुख का चयन राज्य स्तर पर भाला फेंक प्रतियोगिता में हुआ है। शासन द्वारा गत दिनों जिला स्तर पर खेल प्रतिभाओं का चयन करने के लिए आयोजित राज्य प्रतिभा खोज प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने पर हेमंत को राज्य स्तर के लिए चयनित किया गया है।

आर्मी में जाना चाहता है हेमंत

ओजस शिक्षण एवं प्रशिक्षण संस्थान के डायरेक्टर अनिल वर्मा ने बताया कि जम्बाड़ा ग्राम निवासी हेमंत जब 9 वर्ष का था तभी उसके पिता का निधन हो गया था। उसकी मां रूखमणी देशमुख ने वर्षा 2017 में हेमंत का एडमीशन ओजस संस्थान में कक्षा 9 वीं में करवाया था। उसकी मां ने बताया था कि हेमंत आर्मी में जाना चाहता है। इसलिए उसे इस संस्थान में भर्ती कराया है। श्री वर्मा ने बताया कि हेमंत मेधावी छात्र है उसने 10 वीं की बोर्ड परीक्षा भी अच्छे अंको से उत्तीर्ण की है। वह पढाई के साथ खेलकूद एवं सैन्य प्रशिक्षण भी ले रहा है।

पढाई साथ सैन्य प्रशिक्षण भी देते है

विद्यार्थियों को सेना में भेजने के लिए प्रोत्साहित करने आमला में ओजस शिक्षण एवं प्रशिक्षण संस्थान संचालित किया जा रहा है। यहां विद्यार्थियों को पढ़ाई के साथ ही आर्मी नेवी एयरफोर्स एवं खेलकूद का प्रशिक्षण देते है। ओजस के डायरेक्टर अनिल वर्मा आर्मी में नेशनल प्लेयर एवं एथलेटिक्स के कोच रह चुके है।