भिंड पुलिस ने एन्काउंटर में 2 बदमाश पकड़े

भिण्‍ड से डॉ. रवि शर्मा

भिंड २५ दिसंबर ;अभी तक; भिंड में मालनपुर थाना क्षेत्र में लूट की नीयत से छिपकर बैठे बदमाशों को पुलिस ने जैसे ही टोका, तभी उन्होंने पुलिस के ऊपर सीधा फायर ठोक दिया। यह घटना शुक्रवार रात करीब साढ़े नौ बजे की है। पुलिस ने बदमाशों की घेराबंदी कर शॉर्ट एन्काउंटर में दो बदमाश दबोच लिए। शॉर्ट एन्काउंटर में एक बदमाश के पैर में गोली लगी, जिससे उपचार के लिए ग्वालियर रेफर किया गया है। इसी समय मौका पाकर अन्य दो बदमाश भागने में सफल रहे।

पुलिस को देख खोले फायर

मालनपुर थाना प्रभारी विनोद सिंह कुशवाह के मुताबिक मुखबिर ने सूचना दी कि इंडस्ट्रील एरिया में कुछ बदमाश छिपकर बैठे है, उन पर अवैध हथियार है। वे किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में है। इस पर पुलिस की टीम पहुंची तो जवानों ने छिपकर बैठे बदमाशों को टोका। पुलिस को देख शातिर बदमाश विकास पुत्र विश्वनाथ सिंह कुशवाह निवासी खुमानपुरा ने 12 बोर बंदूक से सीधा फायर कर दिया। बदमाश द्वारा दागी गई गोली से पुलिस जवान बाल-बाल बचे। इसके बाद पुलिस जवानों ने बदमाशों की घेराबंदी कर ली। करीब 30 मिनट तक पुलिस और बदमाशों के बीच फायरिंग हुई। इसी बीच दो बदमाश छोटू और सोनू मौके से भागने में सफल रहे। जबकि शॉर्ट एन्काउंटर में विकास के पैर में गोली लगी। वहीं, दूसरा शातिर बदमाश टकला उर्फ अनिल पुत्र रामप्रकाश बाल्मीक मौके से दबोच लिया।

ये हथियार बरामद हुए

पुलिस ने विकास से 12 बोर बंदूक और टकला उर्फ अनिल बाल्मीक से अधिया बरामद की। पुलिस को मौके से एक पिस्टल और 8 बंदूक के खोखे भी बरामद हुए। शॉर्ट एन्काउंटर में घायल हुए बदमाश विकास को पुलिस पहले गोहद प्राथमिक उपचार के लिए लेकर आई। चिकित्सकों ने उपचार के लिए बदमाश को ग्वालियर रेफर किया।

फसल बेचकर जा रहे किसान को लूटा

पुलिस के मुताबिक, शातिर बदमाश विकास पूर्व में लूट व छेड़छाड़ का आरोपी है। दो दिन पहले बदमाशों की इस गैंग के मालनपुर में शर्मा होटल पर भोजन कर रहे किसान को लूटा था। 22 दिसंबर को फसल बेचकर रात दस बजे शर्मा होटल पर किसान राजवीर बघेल निवासी खेरी बिजौली भोजन कर रहा था। भोजन करके जैसे ही किसान बाहर निकला। इसी समय चारों बदमाशों ने किसान पर कट्‌टा और अधिया अड़ाकर नकदी बीस हजार, पर्स, आधार कार्ड, मोबाइल समेत अन्य कागज लूट कर ले गए थे। पुलिस तब से इन आरोपियों की तलाश करती आ आ रही थी।