भिंड में वाटर बर्क्‍स  मुख्‍यालय  के बिजली ऑफिस में मारपीट:नो ड्यूज लेने गए लोगों ने किया हंगामा

भिण्‍ड से डॉ. रवि शर्मा

भिंड २२ दिसंबर ;अभी तक; पंचायत चुनावों को लेकर जिले में सरगरमियां तेज हैं। निर्वाचन आयोग ने प्रत्‍याशियों को लेकर बनाई गई गाइडलाइन आड़े आ रही है। बीते शुक्रवार को नामांकन दाखिल करने से पहले उम्मीदवार को बिजली ऑफिस से नो-ड्यूज फार्म लेने कुछ युवक लेने गए। इन युवकों का बिजली गार्ड से मारपीट हो गई। इसके बाद दोनों पक्षों थाने पहुंचे, जहां राजीनामा हो गया। इस घटना का वीडियो सामने आया है।

पंचायत चुनाव को लेकर निर्वाचन आयोग की गाइड लाइन के मुताबिक प्रत्‍याशी को किसी प्रकार का बैंक लॉन, बिजली-पानी के बिल की नो-ड्यूज जमा करना होगा। अगर किसी के पास सरकार का बकाया है तो उसे नामांकन फार्म रिजक्ट कर दिया जाएगा। इसी के चलते लावन गांव में पंचायत का चुनाव लड़ रहे प्रत्‍याशी कुछ समर्थकों के साथ बिजली कंपनी भिंड के कार्यालय में नो-ड्यूज लेने पहुंचे थे। जेई सीपी श्रीवास्‍तव के चैंबर में प्रत्‍याशी के समर्थकों ने जब अभद्रता की तो गार्ड ने टोक दिया।

इसी विवाद पर एक युवक ने सुरक्षाकर्मी संदीप सिंह तोमर को थप्पड़ मार दिया। मामला इतना बढ़ा कि सुरक्षाकर्मी के साथ प्रत्‍याशी के समर्थक भिड़ गए। दोनों तरफ से लात-घूंसे चले। इसी बीच, गार्ड के साथ गांव से आए लोगों ने मारपीट कर दी। इसका वीडियो प्रत्यक्षदर्शियों ने बना लिया। मामले में बिजली अधिकारियों से पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि यह वीडियो शुक्रवार का है।

थाने में माफी मांगने पर हुआ राजीनामा

घटना के बाद बिजली कंपनी की ओर से सिटी कोतवाली में शिकायती आवेदन दिया गया। पुलिस ने जब आरोपी पक्ष को बुलाया, तो उन्‍होंने गार्ड से माफी मांग ली। पुलिस ने दोनों पक्षों के बीच राजीनामा करवाकर मामला रफा-दफा करा दिया। इस तरह से दोनों पक्षों में राजीनामा हो गया और फिर आवेदक द्वारा कार्रवाई न होने का लिखकर थाने में दिया।