भिंड में 50 बिस्तर का आयुर्वेदिक अस्पताल का प्रस्ताव भेजा

भिंड से डॉक्टर रवि शर्मा

भिंड १९ जून ;अभी तक; विधायक भिंड संजीव सिंह कुशवाह उर्फ संजू द्वारा तैयार कर दिए गए प्रस्ताव पर आयुष संचनालय ने की अनुशंसा । भिंड शहर को 50 बिस्तर वाला आयुर्वेदिक अस्पताल मिलेगा इसके लिए स्थानीय विधायक संजीव सिंह कुशवाहा ने प्रस्ताव तैयार कर शासन को भेज दिया है । प्रस्ताव पर आयुष संचनालय द्वारा अस्पताल संचालन के लिए अनुशंसा भी कर दी गई है ।

विधायक संजीव सिंह कुशवाहा के अनुसार आयुष मिशन के तहत तैयार किए गए प्रस्ताव पर आयुष संचालनालय की अनुशंसा के बाद भारत सरकार को प्रस्ताव भेजे जाने की प्रक्रिया की जा रही है ।

उल्लेखनीय है कि विधायक कुशवाहा ने 50 स्तरीय आयुर्वेदिक अस्पताल संचालित कराए जाने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के अलावा आयुष राज्यमंत्री रामकिशोर का वेरी से संपर्क किया तदुपरांत आयुष राज्य मंत्री ने आयुष आयुक्त को इस कार्रवाई के लिए निर्देशित किया था लिहाजा आयुष संचनालय के उपसंचालक डॉक्टर पी सी शर्मा ने आयुर्वेद अस्पताल के लिए सहमति देने के उपरांत प्रस्ताव आगे की कार्रवाई के लिए बढ़ा दिया है । चंबल संभाग के किसी भी जिले में 50 बिस्तरी आयुर्वेदिक अस्पताल नहीं है अस्पताल स्थापित होने के उपरांत संभाग भर का पहला 50 स्तरीय अस्पताल का संचालन आयुष मिशन के तहत किया जाएगा भिंड शहर में अस्पताल के लिए जमीन चिन्हित किए जाने की प्रक्रिया के तहत कलेक्टर डॉ सतीश कुमार एस को अवगत कराया जिस पर कलेक्टर ने जमीन चिन्हित करने के लिए एसडीएम को निर्देशित किया है