मंगलवार को आई सीजन की सर्वाधिक 29 हजार बोरे मक्का

मयंक भार्गव

बैतूल १७ नवंबर ;अभी तक;  खरीफ फसलों में इस साल मक्का की बंपर पैदावार होने से बैतूल मंडी में बंपर आवक हो रही है। मक्का की नीलामी तीन दिन होने से मक्का की आवक के प्रतिदिन नए रिकार्ड बन रहे है।

मंगलवार को मंडी में इस सीजन में सर्वाधिक 29 हजार 205 बोरे मक्का की आवक हुई। मक्का के साथ ही गेहूं, सोयाबीन, चना मिलाकर कुल 33 हजार 638 बोरे की आवक हुई है। मंगलवार को भी सुबह मंडी के बाहर लंबा जाम लगा रहा। लेकिन मंडी में पहुंची पूरी उपज की नीलामी हो गई।

कृषि उपज मंडी बडोरा में मक्का की बंपर आवक का सिलसिला लगातार जारी है। बैतूल मंडी में मक्का खरीदी के तीन दिन निर्धारित करने का निर्णय लिया गया है। इस सप्ताह मक्का खरीदी करने के दो दिन सोमवार और शुक्रवार को शासकीय अवकाश है जिसके चलते इस सप्ताह सिर्फ बुधवार को ही मक्का की नीलामी हो सकती थी। इसे देखते हुए मंडी सचिव सुरेश भालेकर द्वारा इस सप्ताह में मक्का खरीदी के दिन मंगलवार, गुरूवार और शनिवार कर दिए। जिसके चलते मंगलवार को मक्का की नीलामी हुई। मंडी सचिव श्री भालेकर ने बताया मंगलवार को मंडी में इस सीजन मेें एक दिन में सर्वाधिक 29 हजार 205 बोरे मक्का की आवक हुई। इसके साथ ही कुल 33 हजार 638 बोरे की कुल आवक हुई। मंडी में मक्का की बंपर आवक होने से मंगलवार सुबह भी मंडी के बाहर जाम की स्थिति रही।