मंडल पर पहली बार ऑनलाइन सेवानिवृत्ति कार्यक्रम का आयोजन

6:14 pm or August 1, 2020
महावीर अग्रवाल
मन्दसौर एक अगस्त ;अभी तक;  पश्चिम रेलवे रतलाम मंडल पर रेलवे बोर्ड के निर्देशानुसार 31 जुलाई, 2020 को पहली बार वीडियो लिंक के माध्‍यम से जुड़कर रेल मंत्रालय, रेलवे बोर्ड, सभी जोन, सभी मंडल पर एक साथ सेवानिवृत्ति कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
                     इसकी जानकारी देते हुए मंडल रेल प्रवक्‍ता ने बताया कि रेलवे बोर्ड के निर्देशानुसार कोविड-19 के दौरान सामाजिक दूरी का पालन करते हुए एक नई व्‍यवस्‍था का शुभारंभ किया गया है जिसमें भारतीय रेलवे के सभी जोनों, मंडलों, उत्‍पादन इकाइयों आदि में माह के अंतिम कार्य दिवस को वीडियो लिंक के माध्‍यम से सेवानिवृत्ति कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। उसी तारतम्‍य में जुलाई, 2020 के अंतिम कार्य दिवस 31 जुलाई को रतलाम मंडल पर यह कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में वीडियो लिंक के माध्‍यम से रेल मंत्री श्री पीयूष गोयल एवं रेल राज्‍य मंत्री सुरेश अंगड़ी सहित सभी जोनो के महाप्रबंधक, सभी मंडलों के मंडल रेल प्रबंधक, उत्‍पादन इकाइयों के महाप्रबंधक आदि शामिल हुए। इस प्रकार के कार्यक्रम का पहली बार आयोजन होने पर रेल मंत्री एवं रेल राज्‍य मंत्री द्वारा सेवानिवृत्‍त हो रहे रेल कर्मचारियों को संबोधित करते हुए सेवानिवृत्ति उपरांत सुखमय एवं खुशहाल जीवन की शुभकामनाएं दी।
                  सेवानिवृत्‍त हो रहे रेल कर्मचारियों के लिए वह क्षण एक गौरव का क्षण होता है जिसमें भारतीय रेलवे के सर्वोच्‍च व्‍यक्‍ति कार्यक्रम को संबोधित कर रहे हों। 31जुलाई, 2020 को रतलाम मंडल पर 62 रेल कर्मचारी सेवानिवृत्‍त हुए। इस कार्यक्रम में मंडल रेल प्रबंधक रतलाम वीडियो लिंक के माध्‍यम से शामिल हुए तथा सहायक कार्मिक अधिकारी-2 द्वारा कार्यक्रम स्‍थल पर सेवानिवृत्‍त हो रहे कर्मचारियों को सेवानिवृत्ति दस्‍तावेज बॉंटे गए।
इसके उपरांत महाप्रबंधक पश्चिम रेलवे श्री आलोक कंसल जी द्वारा पश्चिम रेलवे से सेवानिवृत्त हो रहे समस्त अधिकारियों एवं कर्मचारियों के साथ वीडियो लिंक से संवाद स्थापित किया गया तथा सभी सेवानिवृत्त अधिकारियों/कर्मचारियों को शुभकामनाएं दी।

 

 

 

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *