मंत्री श्री सखलेचा ने नीमच में की भीलवाड़ा निंबाहेड़ा दिल्ली और नीमच के निवेशको व रोजगार प्रदाताओ से वन टू वन चर्चा

10:38 pm or December 26, 2021
महावीर अगवाल
मंदसौर २६ दिसंबर ;अभी तक; मंत्री श्री ओम प्रकाश सखलेचा ने निवेशकों से किया मध्यप्रदेश में उद्योग लगाने का आह्वान नीमच 26 दिसंबर 2021 प्रदेश के सूक्ष्म लघु मध्यम उद्यम विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री श्री ओमप्रकाश सखलेचा ने रविवार को नीमच में एक होटल में आयोजित कार्यक्रम में नई दिल्ली,भीलवाड़ा, निंबाहेड़ा और नीमच जिले के निवेशको, उद्योगपतियों और रोजगार प्रदाताओं से वन टू वन चर्चा कर उन्हें नीमच जिले और मध्यप्रदेश में नए उद्योग लगाने के लिए प्रोत्साहित किया।
                      मंत्री श्री सखलेचा ने कहा कि नीमच जिले के मोरवन में स्थापित होने वाले नए टेक्सटाइल उद्योगों को पर्याप्त पानी उपलब्ध कराने के लिए आगामी 7 दिवस में व्यवस्था पूरी कर ली जावेगी।  उन्होंने कहा कि टेक्सटाइल उद्योग के डिस्चार्ज वाटर का उपयोग भी सुनिश्चित किया जावेगा ।
              मंत्री श्री सखलेचा ने कहा कि  मध्यप्रदेश में नए उद्योग लगाने हेतु निवेशकों के लिए रियायती दर पर भूमि बिजली कम ब्याज पर ऋण एवं अनुदान की सुविधा तथा इन्वेस्टर फ्रेंडली पॉलिसी उपलब्ध है । उन्होंने कहा कि नीमच जिले में 1000 एकड़ जमीन नवीन उद्योगों के लिए चयनित कर ली गई है। एमएसएमई के प्रोडक्ट ई-कॉमर्स प्लेटफार्म पर जाएंगे तो 6 माह तक सेवाएं निशुल्क उपलब्ध होगी ,
                      उन्होंने कहा कि रेडीमेड गारमेंट्स निर्माण उद्योग मे प्रतिमाह  5 हजार रुपया प्रति वर्कर के मान से  भुगतान शासन द्वारा किया जाएगा,
 10 करोड़ से अधिक के निवेश पर उद्योगों को 11500 रुपए प्रति वर्कर प्रशिक्षण का अनुदान भी प्रदान किया जा सकेगा। इस तरह प्रदेश सरकार ने प्रदेश में नवीन उद्योग स्थापित करने के लिए निवेशको के लिए इन्वेस्टर फ्रेंडली पॉलिसी तैयार की है। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में उद्योगों के लिए बेहतर वातावरण है उन्होंने उद्योगपतियों से चर्चा में कहा कि वह नीमच जिले और मध्य प्रदेश में अधिकाधिक निवेश के लिए आगे आए ।
इस अवसर पर श्री श्याम काबरा, श्री सचिन गोखरू, उद्योग संघ नीमच के अध्यक्ष श्री कमल ऐरन ,भीलवाड़ा डेनिम इंडस्ट्री के श्री नरेश बालदी, ,एसके सेल्स प्राइवेट लिमिटेड भीलवाड़ा के श्री मुकेश अजमेरा, श्री शाहिद अली डेनिम दिल्ली ,श्री सुशील शर्मा भीलवाड़ा ,श्री सुभाष चारण पॉलिपैक निंबाहेड़ा, श्री प्रियांक नरेड़ी पोली फिल्म नरेडी प्राइवेट लिमिटेड निंबाहेड़ा, श्री रविंद्र चौधरी भीलवाड़ा, श्री वीर इंफ्रा निंबाहेड़ा सहित बड़ी संख्या में नीमच जिले के उद्योगपति निवेशक एवं रोजगार प्रदाता महाप्रबंधक उद्योग श्री अमर सिंह मौरे व अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।