मंदसोर पुलिस की सराहनीय कार्यवाही तीन नाबालिग बालिकाओ के गुम होने की सुचना मिलने के मात्र 5 घंटो में किया सकुशल दस्तयाब  बालिकाए 

महावीर अग्रवाल
मन्दसौर  १३ जनवरी ;अभी तक;  मंदसोर पुलिस की सराहनीय कार्यवाही] तीन नाबालिग बालिकाओ के गुम होने की सुचना मिलने के मात्र 5 घंटो में किया सकुशल दस्तयाब । जब बालिकाओं ने पुलिस को अपने घर जाने की बात बताई है तो फिर जिला प्रशासन को चाहिए कि जितनी भी बालिकाए वहां पर है उन सब की जांच कर वे कदम उठाए जिसमे बालिकाए खुश रहे । बालिकाओं पर उनके बताने के बाद किसी भी प्रकार से दबाव में आए बिना कदम उठाकर उनके घर तक उन्हें पहुचाए।शायद हो सकता है बालिकाए अपने घर जाने के लिए ही छुटकारा पाकर गई।प्रशासन को यह भी बालिकाओ के पक्ष में किया जाना चाहिए कि उन सब से गोपनीय जांच पूछताछ कर उनकी इच्छा अनुसार कदम उठाकर उन्हें खुशी प्रदान की जाए।
निरीक्षक जितेंन्द्र सिंह सिसोदिया के कुशल नेत्रत्व में पुलिस थाना नई आबादी द्वारा तत्काल प्रभावी कार्यवाही के परिणामस्वरूप दस्तयाब करने मे मिली सफलता
                          कार्य का विवरणः- आज दिनांक को प्रातः 09 बजे सीतामऊ फाटक स्थित अपना घर से तीन नाबालिग बालिकाओ के अचानक गुम होने की सूचना प्राप्त होने पर किसी अज्ञात व्यक्ति के द्वारा अपहरण करने की आशंका व्यक्त होने से थाना नइ आबादी मन्दसौर में अपराध क्रमांक 14/22 धारा 363 भादवि  दर्ज कर अनुसन्धान में लिया गया! श्री सुनील कुमार पाण्डेय पुलिस अधीक्षक मंदसौर द्वारा घटना को गंभीरता से लेकर प्राथमिकता के अधार पर  त्वरित कारवाही हेतु श्री अमित वर्मा अतितिक्त पुलिस अधीक्षक एवं श्री परमल सिंह मेंहरा नगर पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में जीतेन्द्र सिंह सिसोदिया निरीक्षक प्रभारी नई आबादी/ तक. सेल के नेत्रत्व में एक टीम का गठन कर तत्काल पतारसी हेतु  विशेष दिशा निर्देश एवं मार्ग दर्शन प्रदाय किये गए !  बालिकाओ की दस्त्याबी हेतु गठित पुलिस टीम द्वारा घटना की बारीकी से जानकारी प्राप्त कर प्रत्येक दिशा में गहन विश्लेषण के आधार पर गुम तीनो बालिकाओ के सम्बन्ध में जानकारी एकत्रित की गयी । आसपास के क्षेत्र के सभी सीसीटीवी  केमरो से जानकारी प्राप्त की गयी तथा तकनिकी विश्लेषण एवं सुचना तंत्र के आधार एक महत्वपूर्ण जानकारी एक बालिका की नीमच तरफ बस में बैठ कर जाने की जानकारी प्राप्त होने पर तत्काल पुलिस टीम द्वारा नीमच बस स्टैंड से एक बालिका को दस्तयाब किया तथा शेष दोनों बालिकाओ के सम्बन्ध में भी जानकारी प्राप्त करने के उपरांत, उक्त दोनों बालिका  मन्दसौर बस स्टैंड पर बस की तलाश कर रही थी जिन्हें भी तत्काल पुलिस द्वारा सकुशल दस्तयाब  करने में सफलता अर्जित की गयी ।
         पुलिस टीम के द्वारा निरीक्षक जितेंद्र सिंह के कुशल नेत्रत्व में अपनी कार्य कुशलता और अथक परिश्रम से प्रभावी कारवाही के परिणामस्वरूप तीनो नाबालिक बालिकाओ को घटना की सुचना के 5 घंटो के भीतर सकुशल दस्तयाब करने में महत्वपूर्ण सफलता अर्जित की गयी है । दस्तयाब तीनो बालिकाओ से प्रारंभिक पूछताछ में अपना घर से बिना सुचना के चले जाना और अपने अपने घर जाने की बात बताई है । तीनो बालिकाओ को वरिष्ठ अधिकारियों के आदेशानुसार महिला थाना जिला मंदसोर को सुपुर्द किया गया। जहां अग्रिम कार्यवाही महिला थाना जिला मंदसोर द्वारा कि जा रही है।
पुलिस टीम:- उक्त कार्यवाही में श्री जितेन्द्र सिंह सिसोदिया प्रभारी थाना ऩई आबादी/ साइबर सेल,  उनि संजय प्रताप सिहं, उनि सुभाष सिहं यादव, प्र.आर. मुकेश पंड्या ,प्र.आर. 653 गगन राठौर, आर 807 कन्हेयालाल, आर 250 राजेश, आर 376 भारत बैरागी एवं सायबर सेल प्रआर आशीष बैरागी, प्र.आर. मुजफ्फर, आर. मनीष बघेल   का सराहनीय योगदान रहा।