मंदसौर का युवक प्रीतेश दिखेंगा भोजपुरी फिल्मों में

8:45 pm or November 11, 2020
मंदसौर का युवक प्रीतेश दिखेंगा भोजपुरी फिल्मों में

महावीर अग्रवाल

मंदसौर ११ नवंबर ;अभी तक; महज 18 वर्ष की उम्र में मंदसौर का लाल बना हे भोजपुरी फिल्मों का अभिनेता। मंदसौर के छोटे से गांव कयामपुर के रहने वाले प्रीतेश दास बैरागी का बचपन से सपना था कि वो फिल्मों मेें काम करें। बचपन से फिल्में देखने का भी खूब शोक था लेकिन मंदसौर में फिल्में नहीं बनती है ओर नाही मध्यप्रदेश की अपनी कोई फिल्म इण्डस्ट्रीज है ऐसे में प्रीतेश का सपना सपना ही था। लेकिन उसने अपने शोक को जिंदा रखने के लिए आधुनिकता का सहारा लिया और यू ट्यूब पर चैनल बनाकर अपने द्वारा बनाए गए विडिया उस पर डालने लगा और यही से उसका सपना भी साकार होने लगा।

जिले के कयामपुर में रहने वाले प्रीतेश दास बैरागी की उम्र वर्तमान में महज 18 वर्ष ही है।  छोटी सी उम्र में ही प्रीतेश भोजपुरी फिल्म इण्डस्ट्रीज की फिल्म मर्डर एक रहस्य, जिंदगी एक जुंआ, किस्मत का खेल और आग से खेलेंगे जैसी आदि फिल्मों में अभिनय करते हुए नजर आयेंगे।

प्रीतेश दास बैरागी ने अधिक जानकारी देते हुए बताया कि राज फिल्म बैनर के तले आने वाली फिल्म मर्डर एक रहस्य, किस्मत का खेल, जिंदगी एक जुआ, आग से खेलेंगे आदि फिल्मों में अभिनेता नेमीष शुक्ला, संजय दांगी, ऋषभ डांगी, श्याम वर्मा
और अभिनेत्री आयुषी राय, परि सिंह, कोमल सिंह, प्राची सिंह, के साथ फिल्मों में सहायक अभिनेता का रोल मुझे मिला है। फिल्मों की शूटिंग लखनऊ शहर में होगी।

मध्यमवर्गीय परिवार से है बैरागी
छोटी सी उम्र में एक अच्छा मुकाम हासिल करने वाले प्रीतेश दास बैरागी मध्यमवर्गीय परिवार से हैं। उनके पिता का नाम गोविंद दास बैरागी है जिनका मुख्य व्यवसाय कृषि है। स्थिति यह थी कि प्रितेश को आॅडिशन देने में जाने के लिए किराये तक के लिए संघर्ष करना पड़ा था। लेकिन अब प्रितेश की सफलता का द्वार खुल चुका है।  प्रीतेश दास बैरागी युवाओं को जागृत करने के लिए अपने विद्यार्थी जीवन में मंच पर देशभक्ति की कविताएं भी प्रस्तुत किया करते थे प्रीतेश दास बैरागी अभी भी विद्यार्थी है। यकीनन ऐसे कलाकारों ने इनके माता-पिता का नाम तो बढ़ाया ही है इसके साथ साथ पूरे देश में मंदसौर जिले और मध्य प्रदेश का नाम भी रोशन किया है।

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *