मंदसौर चिकित्सा संघ को प्रदेश संगठन ने कोविड 19 की सेवा के लिए विशेष पुरूस्कार देकर नवाजा

5:41 pm or September 11, 2020
मंदसौर चिकित्सा संघ को प्रदेश संगठन ने कोविड 19 की सेवा के लिए विशेष पुरूस्कार देकर नवाजा

महावीर अग्रवाल

मंदसौर ११ सितम्बर ;अभी तक;  भारतीय चिकित्सा संघ मंदसौर द्वारा कोविड – 19 के आरंभ दिनों से ही कोरोना से पीड़ित मरीजांे की चिकित्सा सेवा निरंतर दिये जानें एवं कोरोना के संघर्ष के समय आम नागरिेकों को दि गई चिकित्सा सेवा के कारण भारतीय चिकित्सा संघ के प्रांतीय संगठन द्वारा स्टेट प्रेसीडेंट अवार्ड प्रदान कर मंदसौर इकाई की प्रशंसा की है। उक्त जानकारी भारतीय चिकित्सा संघ के प्रदेश अध्यक्ष डाॅ मुकंुद तिवारी, सचिव डाॅ पुष्पराज बाटला ने देते हुए मंदसौर इकाई को बधाई दी है।

             भारतीय चिकित्सा संघ मंदसौर इकाई के जिला प्रवक्ता डाॅ रमेश कनेसरिया ने बताया कि संगठन के जिलाध्यक्ष डाॅ प्रदीप चेलावत एवं सचिव डाॅ आर के द्विवेदी के नेतृत्व में जिला इकाई द्वारा कोविड – 19 के प्रारंभ माह मार्च में ही संघ के समस्त निजी एवं शासकीय चिकित्सकों ने कोविड – 19 के तहत अपनी सेवाएं निरंतर जारी रखी। इसके अलावा शासकीय जिला चिकित्सालय मंदसौर में तीन माह तक लगातार रेस्पीरेटी क्लििनिक का संचालन किया। जहां पर चिकित्सकों ने अपनी निःशुल्क चिकित्सा सेवाएं दी। अस्थाई रूप से बनाए गए कोरोना जीएनएमटीसी अस्पताल में भी चिकित्सकों ने दो माह तक निरंतर अपनी सेवाएं प्रदान की। उल्लेखनीय है कि भारतीय चिकित्सा संघ की मंदसौर इकाई द्वारा यहां पर कार्यरत समस्त चिकित्सकों को पीपीई कीट, ग्लब्स्, सेनेटाइजर इत्यादि संसाधन भी उपलब्ध करवायें गये।

डाॅ प्रदीप चेलावत ने बताया कि मंदसौर इकाई को मिला यह पुरूस्कार कोविड 19 के तहत समस्त चिकित्सकों द्वारा की गई सेवा का प्रतिफल है। अभी भी समस्त चिकित्सक जिले में अपनी सेवाएं निरंतर जारी रखें है। भानपुरा, गरोठ, सीतामउ, मंदसौर, मल्हारगढ़ जैसे प्रमुख स्थानों पर मरीजों को निरंतर चिकित्सा सेवाएं मिल रही है।

मंदसौर इकाई के अध्यक्ष डाॅ प्रदीप चेलावत और सचिव डाॅ आर के द्विवेदी को यह सम्मान प्रदेश अध्यक्ष द्वारा प्रदान किया गया। इसके साथ ही इंदौर के चिकित्सक डाॅ संजय लोढे, डाॅ नितीन गडियान, डाॅ राजेश शर्मा को भी प्रदेश संगठन द्वारा यह सम्मान प्रदान किया गया है। उल्लेखनीय है कि भारतीय चिकित्सा संघ मंदसौर को पूर्व में मप्र शासन के स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोविड 19 में दी गई उल्लेखनीय सेवाओं के लिए प्रशंसा पत्र देकर सम्मान प्रदान किया है। इसके अलावा आईएमए दिल्ली द्वारा राष्ट्रीय पुरूस्कार देकर जिला इकाई को सम्मानित किया गया है। यह सम्मान चिकित्सा संघ के जिलाध्यक्ष डाॅ प्रदीप चेलावत और डाॅ आर के द्विवेदी के नेतृत्व में दी गई सेवाओं को सकारात्मक परिणाम है। इस सफलता के लिए डाॅ वी एस मिश्र, डाॅ के सी श्रीमाल, डाॅ आर के देवड़ा ने संगठन की ओर से इस उपलब्धि पर जिला नेतृत्व को बधाई दी है

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *