मकर संक्रांति मेले में चाट-फुल्की खाने से 2 सौ लोग बीमार

10:27 pm or January 14, 2023

विजय सिंह सीधी से  

सीधी, 14 जनवरी ;अभी तक;  मकर संक्रांति के सोन नदी महेशन घाट मेला में दूषित चाट – फुल्की खाने से करीब 200 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। पीड़ितों का इलाज रामपुर नैकिन अस्पताल एवं चुरहट में किया जा रहा है। मामले की पुष्टि करते हुये कलेक्टर साकेत मालवीय ने बताया कि मरीजों के इलाज हेतु जिले के अन्य चिकित्सालयों से मेडिकल की टीम रामपुर नैकिन व चुरहट भेजी गई है। फिलहाल अभी किसी जान माल के नुकसान की खबर नहीं है। पीड़ितों में अधिकांश संख्या महिलाओं- बच्चों की है।

यह पूरा मामला रामपुर नैकिन जनपद पंचायत अंतर्गत ग्राम पंचायत क्षेत्र खेड़ा में सोन नदी के पास हुआ। यहां संक्रांति का मेला लगा हुआ है। इसमें शनिवार को बड़ी संख्या में लोग पहुंचे थे। लोगों ने मेले में लगी दुकानों से चाट-फुलकी खाई। इसके 1 से 2 घंटे बाद सभी व्यक्ति बीमार होने लगे। लोग बेहोश होकर गिर रहे थे। मरीजों की संख्या इतनी ज्यादा थी कि अस्पताल में बेड तक नहीं मिल रहा है।

बीमारों में ग्राम पंचायत क्षेत्र कुआंभीतरीममदर व झलवार के लोग ज्यादा है। डॉक्टरनर्सकंपाउंडर और स्वीपर भी बीमारों का इलाज कर रहे हैं। मामले की जानकारी जैसे ही आसपास के क्षेत्र के लोगों को लगी वैसे ही समाजसेवीपुलिस तथा जनप्रतिनिध मौके पर पहुंचे।