मगरा माताजी आकोदडा में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का रणचंडी वन विहार कार्यक्रम हुआ

8:48 pm or August 3, 2022

महावीर अग्रवाल

आकोदडा ३ अगस्त ;अभी तक;  राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ जिला प्रतापगढ़ खंड अरनोद का रणचंडी वन विहार कार्यक्रम पड़ोसी राज्य मध्यप्रदेश के मंदसौर जिले के तीर्थ स्थान मगरा माताजी आकोदड़ा में संपन्न हुआ। जिसमें अरनोद खंड के 31 स्थान से 1016 स्वयं सेवकों ने भाग लिया। रणचंडी वन विहार में 2 दलो का विभाजन हुआ एक दल राणा पुजां और दुसरा दल भगवान बिरसा मुंडा दल के नाम से रहा। दोनों दलों के सेनापति के साथ पूरे समय जोश और जुनून के साथ राष्ट्रभक्ति गीतों के साथ शारीरिक कार्यक्रमों में सभी स्वयंसेवक सम्मिलित रहे।  जिसमें कक्षा 8 और उसके ऊपर के विद्यार्थी एवं बुजुर्ग तक सभी  सम्मिलित हुए।
उसके बाद बौद्धिक का सत्र रहा जिसमें चित्तौड़ प्रांत के प्रांत शारीरिक शिक्षण प्रमुख नारायण जी उदयपुर ने कहा कि भारत माता की सेवा मे अपनी अधिक से अधिक क्षमता को अर्पण करने और प्रत्येक गांव तक संघ विस्तार के बारे में पाथेय प्रदान हुआ।
और साथ में प्रतापगढ़ जिला संघचालक सीताराम जी,चितोड विभाग ग्राम विकास प्रमुख गीता लाल एवं विविध संगठनों के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता साथ ही मंदसौर जिले के भी विभिन्न संगठनों के कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी उपस्थिति रहे।

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *