मण्डला में कोरोना मरीजों का ग्राफ निचली पायदान की ओर स्वास्थ्य विभाग अब भी सक्रिय सेवारत

2:09 pm or October 29, 2020
मण्डला में कोरोना मरीजों का ग्राफ निचली पायदान की ओर स्वास्थ्य विभाग अब भी सक्रिय सेवारत
मण्डला से सलिल राय
मंडला २९ अक्टूबर ;अभी तक; मध्यप्रदेश के मण्डला जिला में कोरोना संक्रमित लोगो की संख्या का ग्राफ निचले पायदान की तरफ जाते दिख रहा हैं जो एक राहत भरी खबर उन कोरोना योद्धाओं के लिए जो रात दिन अपनी स्वास्थ्य सेवाएं दे रहे है।बीते कुछ घण्टो की पॉजिटिव की संख्या गिरकर एक पर आ गई हैं।
                     मण्डला के सीएमएचओ डॉ श्री नाथ सिंह की कप्तानी में कोरोना का ग्राफ शुरुआत के दौर में भी यही स्थिति थी जब कोरोना संक्रमित रोगियों की संख्या आज की जैसी थी फिर कुछ समय के बाद कोविड 19 कि रफ्तार ने गति पकड़ी यह दौर स्वास्थ्य महकमे के उच्च से मैदानी कर्मियों ने रातदिन की कड़ी भागमभाग ने कोरोना संक्रमण को मात देने सतत जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना रोगियों को कोविड 19 के उपचार सेंटरों में लाया जाता रहा हलाकि इस बीच भर्ती मरीजो को लेकर जिम्मेदारों ने प्रश्न भी दागे पर इस वैश्विक महामारी ने मण्डला में भी हड़कम्प मचाया पर स्वास्थ्य विभाग के अमले ने मैदान नही छोड़ा और पॉजिटिव रोगियों को लाकर उपलब्ध दवाओं से ही कोरोना पेशेंट अपने घरों में जाकर आज खुशहाल हैं।
                     कोरोना की गतिशीलता पर शायद आने वाले समय में ब्रेक लगे इस बीच कोरोना की वैक्सीन भी आने की खबरे भी मिल रही हैं।
                     डॉ श्रीनाथ ने बताया कि जिले में आज बुधवार 28 अक्टूबर तक जिले में पॉजीटिव रोगियों की संख्या 1000  वही एक्टिव केस की संख्या 39 हैं वही रिकावर्ड 952 हैं वही दर्दनाक यह है कि अब तक 9 लोगो की मौत भी हुई हैं ।
मण्डला में आज जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार
                   जिले में मरीजों के द्वारा कोरोना को हराकर स्वस्थ होने एवं घर पहुंचने का सिलसिला लगातार जारी है। इसी क्रम में 27 अक्टूबर की शाम 4 बजे से 28 अक्टूबर की शाम 4 बजे तक जिले में 5 कोरोना मरीज कोरोना को हराकर अपने घर लौटे हैं। स्वस्थ होने वाले मरीजों में मवई के ग्राम घुटास निवासी 14 वर्षीय बालिका, ग्राम मडवा मवई (जिला बिलासपुर) निवासी 48 वर्षीय पुरूष, मवई निवासी 32 वर्षीय महिला, बीजाडांडी के ग्राम कालपी निवासी 47 वर्षीय पुरूष, नैनपुर के वार्ड नं.-12 निवासी 73 वर्षीय पुरूष शामिल है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा स्वस्थ होकर घर जाने वाले मरीजों को कोरोना से बचाव के लिए जारी दिशा-निर्देशों का पालन करने की समझाईश दी गई।
जिले में आज मिला 1 नया कोरोना केस
                     मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी से प्राप्त जानकारी के अनुसार 27 अक्टूबर की शाम 4 बजे से 28 अक्टूबर की शाम 4 बजे तक 1 नया कोरोना पॉजीटिव केस मिला है। जानकारी के अनुसार बिछिया के ग्राम अंजनिया निवासी 65 वर्षीय पुरूष की कोरोना रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। सभी संक्रमितों को आईसोलेशन में रखा गया है। कलेक्टर हर्षिका सिंह ने संक्रमितों के संपर्क में आए व्यक्तियों के स्वास्थ्य परीक्षण तथा कोरोना जांच कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने जनसामान्य से मॉस्क लगाने तथा सोशल डिस्टेसिंग का पालन करने का आव्हान किया है।

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *