मत्स्य पालन, उत्पादन एवं संवर्धन के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य के लिए बालाघाट जिला पुरस्कार हेतु चयनित

आनंद ताम्रकार

बालाघाट १९ नवंबर ;अभी तक;

संपूर्ण भारत वर्ष में मत्स्य पालन के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने, मत्स्य उत्पादन के क्षेत्रफल में वृद्धि करने एवं  मत्स्य पालन के लिए मछुआरों को बेहतर सुविधाएं सुलभ कराने में उत्कृष्ट कार्य के लिए बालाघाट जिले का चयन किया गया है। इसके लिए बालाघाट जिले को 21 नवंबर 2021 को विश्व मछुआ दिवस पर ओडिशा राज्य की राजधानी भुवनेश्वर में आयोजित कार्यक्रम में सम्मानित किया जाएगा।
                 पुरस्कार राशि एवं सम्मान प्राप्त करने के लिए संचालक मत्स्य उद्योग मध्यप्रदेश शासन श्री भरत सिंह एवं उप संचालक मत्स्य उद्योग श्रीमती शशि प्रकाश धुर्वे भुवनेश्वर के लिए रवाना हो रही हैं। विश्व मछुआ दिवस पर इस वर्ष यह कार्यक्रम भुवनेश्वर में आयोजित किया जा रहा है। संपूर्ण भारत में इस वर्ष एकमात्र बालाघाट जिले का चयन किया गया है । इस पुरस्कार एवं सम्मान कार्यक्रम में शामिल होने के लिए बालाघाट जिले के मत्स्य पालक अनीस सिलगर भी भुवनेश्वर जा रहे हैं ।
                 🪴🐳देश के लगभग 625 जिलों में मत्स्य पालन के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य के लिए चयनित होकर बालाघाट जिले ने मध्य प्रदेश का भी गौरव बढ़ाया है। कलेक्टर डॉ गिरीश कुमार मिश्रा , जिला पंचायत के सीईओ श्री विवेक कुमार एवं अन्य अधिकारियों ने इस उपलब्धि के लिए उपसंचालक मत्स्योद्योग श्रीमती शशि प्रभा धुर्वे एवं उनके स्टाफ को बधाई दी है।