मध्य प्रदेश की इस आत्मनिर्भर दंपति के मुरीद हुए पीएम मोदी, 12 को करेंगे बातचीत

मयंक भार्गव
बेतुल 7 सितम्बर ;अभी तक;    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 9 से 12 सितंबर को मध्य प्रदेश के पीएम आवास हितग्राहियों के साथ वर्चुअल संवाद करेंगे. इनमें पीएम 12 सितंबर को उन हितग्राहियों से बात करेंगे जो गृह प्रवेश करेंगे. इस दौरान वे बैतूल के मजदूर दंपति सुशीला देवी और सुभाष से भी बात करेंगे. क्योंकि दोनों ने पीएम आवास योजना के तहत अपना घर खुद ही बनाया है.
                बैतूल के उड़दन गांव के रहने वाली सुशीला देवी ने बताया कि वे पीएम मोदी से संवाद करने को लेकर उत्साहित हैं. उन्होंने कहा कि पीएम आवास योजना के तहत उन्हें घर बनाने के लिए डेढ़ लाख रुपए मिला था. घर बड़ा बन सके और मजदूरी का पैसा बचाया जा सके, इसलिए उन्होंने 49 दिनों में खुद ही दो मंजिला घर बना दिया. इसमे तीन बड़े कमरे, दलान, किचन और उसके साथ छोटा सा बगीचा शामिल है.
घर बनने से दूर हुई कठिनाई
                 पुराने दिनों को याद करते हुए सुशीला ने बताया कि पहले वे कच्चे घरों में रहते थे. इस दौरान जब बारिश होती थी तो छप्पर से पानी गिरता था. जिसकी वजह से घर में पानी भर जाता था और पूरा परिवार परेशान होता था. इस दौरान घर गिरने का भी डर सताता था. लेकिन पीएम आवास योजना के तहत घर बनने से उनकी ये कठिनाई दूर हो गई है. अब उन्हें सिर्फ बच्चों का भविष्य संवारना है.
                  बैतूल के जिला पंचायत सीईओ एमएल त्यागी ने बताया कि हितग्राही ने जिस तरह खुद मेहनत कर आवास तैयार किया वह काबिले तारीफ है. उनकी मेहनत की वजह से उन्हें 13 अन्य योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है. दंपत्ति के इस कार्य के लिए पीएम से उनकी चर्चा भी करवाई जाएगी.

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *