मनोकामना अभिषेक में कलेक्टर श्री गौतम सिंह दंपत्ति सम्मिलित हुए पर्यावरण को बचाने के लिए किया वृक्षारोपण 

6:15 pm or July 21, 2022

महावीर अग्रवाल

मंदसौर २१ जुलाई ;अभी तक;  श्री पशुपतिनाथ मनोकामना अभिषेक के आठवें दिवस कलेक्टर एवं श्री पशुपतिनाथ प्रबंध समिति अध्यक्ष श्री गौतम सिंह दंपति मनोकामना अभिषेक में सम्मिलित हुए । अभिषेक में बैठने से पूर्व आपने आराधना मंच पर भगवान पशुपतिनाथ की रजत प्रतिमा का पूजन अर्चन किया ।
                      अभिषेक में आपने श्री पशुपतिनाथ संस्कृत पाठशाला के पूज्य आचार्य एवं वहां के बटुकों द्वारा उच्चारित प्रत्येक वैदिक मंत्रों का ध्यानपूर्वक श्रवण कर बड़े मनोयोग से प्रत्येक क्रियाओं को संपन्न किया । अभिषेक के पश्चात श्री सिंह ने भगवान पशुपतिनाथ के गर्भग्रह में जाकर रेलिंग के बाहर से पूजन अर्चन किया ।
                श्री सिंह ने तत्पश्चात  श्री सहस्त्रेश्वर शिवलिंग परिसर में पर्यावरण शुद्धि के लिए वृक्षारोपण भी किया । वृक्षारोपण में आपने शिव जी के प्रिय वृक्ष बिल्वपत्र,  नागकेसर – पोधों का रोपण किया स्वामी जी ने कोरोना के 2 वर्ष पश्चात पुनः 12 वर्ष में सामूहिक अभिनव मनोकामना अभिषेक के प्रवेश पर और 21 जुलाई को आठवें दिवस मुख्य यजमान के रूप में कलेक्टर श्री गौतम सिंह दंपत्ति के सम्मिलित होने पर प्रसन्नता प्रकट करते हुए स्वामी जी ने सभी को मंगल आशीर्वाद देते हुए अधिक से अधिक संख्या में इस दिव्य अभिषेक में सहभागी बनकर भगवान श्री पशुपतिनाथ की असीम कृपा प्राप्त कर अपनी मनोकामना की पूर्ति अभिषेक करने के लिए आव्हान किया