मन्दसौर हवाई पट्टी को मिलेगी फ्लाइंग क्लब की सौगात*

6:31 pm or September 8, 2020
मन्दसौर हवाई पट्टी को मिलेगी फ्लाइंग क्लब की सौगात*

महावीर अग्रवाल

मंदसौर ८ सितम्बर ;अभी तक;  शहर में हवाई पट्टी पर फ्लाइंग क्लब संचालित होगा और पायलट लायसेंस ट्रेनिंग दी जा सकेगी। मन्दसौर को मिलने जा रही इस महत्वपूर्ण सौगात से शहर के विकास में एक और कदम आगे बढ़ेगा। शासन स्तर पर इसके लिए कम्पनी का 15 वर्षों का अनुबंध हो गया है और कम्पनी ने मंदसौर में अपना काम भी प्रारंभ कर दिया है।वरिष्ठ विधायक श्री यशपाल सिंह सिसौदिया ने मंगलवार को कंपनी के अधिकारियों से मुलाकात कर प्रोजेक्ट को लेकर जानकारी ली।

उल्लेखनीय है कि ग्लोबल कनेक्ट एवियशन सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड नई दिल्ली द्वारा यह अनुबंध किया गया है। यह एविएशन के कई अनुभवी दिग्गजों द्वारा स्थापित की गई कंपनी है। जिसके डायरेक्टर कैप्टन श्री सुमित सिंह सरा, श्री सुरजीत सैनी है। कंपनी फ्लाइंग ट्रेनिंग ऑर्गेनाइजेशन, रीजनल कनेक्टिविटी, एयर एंबुलेंस, स्काई डाइविंग, एरियल सर्वे आदि कार्यों में कई वर्षो से कार्यरत है। यहां स्टूडेंट्स को कमर्शियल पायलट लाइसेंस की ट्रेनिंग दी जाती है। कम्पनी के पास किशनगढ़ राजस्थान का एयरपोर्ट भी एडवेंचर एक्टिवी और अन्य गतिविधियों के लिए है। कम्पनी का शेड्यूल एयरलाइंस के साथ अनुबंध है इसके पास 5 एयरक्राफ्ट हैं एवं 6 एयरक्राफ्ट और खरीदने की प्रक्रिया में है।

\                  यह मन्दसौर के लिए एक महत्वपूर्ण सौगात है। इससे ना सिर्फ मन्दसौर बल्कि समूचे जिले को लाभ होगा। यह भी उल्लेखनीय है कि फ्लाइंग क्लब की सुविधा उदयपुर, इंदौर में भी नहीं है। ऐसे में मन्दसौर में कंपनी का आना एक बड़ी उपलब्धि है। यह सौगात मन्दसौर की हवाई पट्टी के विकास को भी आगे बढ़ाएगी और शहर में भी रोजगार के साधनों में बढ़ोतरी हो सकेगी।

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *