मप्र स्थापना दिवस पर रायसेन में निकाली गई साईकिल रैली तथा प्रभात रैली

8:02 pm or November 1, 2021

दीपक कांकर

रायसेन, 01 नवम्बर , अभीतक ।
मध्यप्रदेश के 66वें स्थापना दिवस के अवसर पर कलेक्टर श्री अरविन्द कुमार दुबे तथा पुलिस अधीक्षक श्री विकास कुमार सहवाल द्वारा कलेक्ट्रेट कार्यालय से साईकिल रैली को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया गया। यह साईकिल रैली नगर के मुख्य मार्ग से होते हुए खेल स्टेडियम में समाप्त हुई। साईकिल रैली में स्कूली छात्र-छात्राएं शामिल हुए। इसके साथ ही जिला मुख्यालय पर प्रभात रैली का भी आयोजन किया गया।


खेल स्टेडियम में आयोजित समापन कार्यक्रम में कलेक्टर श्री अरविन्द कुमार दुबे ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि आज हमारा मध्यप्रदेश अपनी स्थापना के 65 वर्ष पूर्ण कर 66वे वर्ष में प्रवेश कर रहा है और इस दिन को आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश की थीम के रूप में मनाया जा रहा है। आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश बनाने में सभी का सहयोग जरूरी है। उन्होंने छात्रों से कहा कि वे प्रदेश और देश का भविष्य हैं। अपना लक्ष्य निर्धारित करें और उसे प्राप्त करने के लिए पूरी लगन, मेहनत से प्रयास करें। कलेक्टर श्री दुबे ने छात्रों से कहा कि दीपावली पर ग्रीन पटाखों का ही उपयोग करें। साथ ही इस बात का भी ध्यान रखें कि वृद्धजन, मरीजों को परेशानी ना हो।

उन्होंने छात्रों से कहा कि अपने घर और आसपास स्वच्छता का विशेष ध्यान रखें। जिस प्रकार हम हमारे घर को साफ रखते हैं, उसी प्रकार अपने वार्ड को, शहर को भी स्वच्छ रखना है। उन्होंने कहा कि परिवार के सदस्यों को भी स्वच्छता बनाए रखने के लिए प्रेरित करें। कार्यक्रम में राष्ट्रगान तथा मध्यप्रदेश गान का भी गायन किया गया।
कार्यक्रम में कलेक्टर श्री दुबे द्वारा खेलो इंडिया के तहत प्रदेश स्तर पर वेटलिफ्टिंग प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल प्राप्त करने वाले खिलाड़ी भगवत सिंह रघुवंशी का सम्मान किया गया। इस अवसर पर अपर कलेक्टर श्री अनिल डामोर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री अमृत मीणा, जिला पंचायत सीईओ श्री पीसी शर्मा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।