महाअभियान के लिए 66 हजार का लक्ष्य, 80 हजार की तैयारी

मयंक भार्गव

बैतूल १६ सितम्बर ;अभी तक;  प्रदेश में 26 सितंबर तक वैक्सीन की प्रथम डोज सभी नागरिकों को लगाने और 17 सितंबर को वैक्सीनेशन महाअभियान के लिए स्वास्थ्य महकमे के साथ ही जिला प्रशासन भी सक्रिय हो गया है।

महाअभियान के लिए बैतूल जिले को एक दिन में 66 हजार डोज लगाने का लक्ष्य दिया गया है लेकिन स्वास्थ्य महकमा 17 सितंबर को 80 हजार डोज लगाने की तैयारी कर रहा है। इसके लिए युद्धस्तर पर तैयारी शुरू कर दी है।

जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. अरविंद भट्ट ने बताया कि 17 सितंबर को होने वाले वैक्सीनेशन महाअभियान के लिए प्रदेश से जिले को 66 हजार डोज वैक्सीन लगाने का लक्ष्य दिया गया है। डॉ. भट्ट ने बताया जिले में अभी तक जितने भी महाअभियान हुए है सभी में जिले निर्धारित लक्ष्य से अधिक वैक्सीन लगाई गई। इस बार भी जिले में स्वास्थ्य विभाग द्वारा 80 हजार वैक्सीन लगाने की तैयारी की जा रही है। 17 सितंबर को जिले में लगभग 4 सौ सेंटर में वैक्सीन सेंटर बनाए जाएंगे। इसके साथ ही लगभग आधा सैकड़ा मोबाइल टीम भी बनाई जाएगी। जो गांव-गांव पहुंचकर वैक्सीन लगाएगी। डॉ. भट्ट ने नागरिकों से अपील की है कि वे निर्धारित समय में वैक्सीन की दोनों डोज लगवाए।