महिला को निवस्त्र कर पीटा पुलिस ने बनाया काउंटर केस

मयंक भार्गव, बैतूल से

बैतूल 3 अक्टूबर ; अभी तक;  कुत्ते को पीटने पर से हुए विवाद में एक पक्ष ने दूसरे पक्ष की महिला को ना सिर्फ पीटा बल्कि उसके कपड़े फाड़कर उसे निवस्त्र भी कर दिया। इस मामले की शिकायत पीडि़त सहित आरोपी पक्ष ने थाने पहुंचकर की है जिस पर पुलिस ने काउंटर केस बना दिया है।

ग्राम चूडिया की है घटना

प्राप्त जानकारी के अनुसार चिचोली तहसील के ग्राम चूडिय़ा में एक आदिवासी महिला गांव के दबंगों का शिकार बन गई। कुत्ते को लेकर उपजा विवाद इतना बढ़ा कि दबंग परिवार ने मिलकर न ही आदिवासी महिला के साथ मारपीट की बल्कि उसे पीटते-पीटते बीच सड़क पर उसे निर्वस्त्र भी कर दिया गया। घायल महिला का उपचार जिला अस्पताल में किया जा रहा है तो वही पुलिस ने दोनो पक्षों पर काउंटर केस दर्ज कर घटना की जांच शुरू कर दी है।

समझौते के लिए बनाया जा रहा दबाव

घटना के बाद पीडि़त परिवार पर समझौते का दबाव भी बनाया गया था। जिला अस्पताल में भर्ती पीडि़त महिला रेखा बाई ने बताया कि कुत्ते को लेकर गांव के ही दबंग परिवार के युवकों से कहा-सुनी हो गई थी। यह विवाद शांत भी हो चुका था लेकिन गांव के दबंग परिवार के युवकों और महिलाओं द्वारा घर में घुसकर उसके साथ मारपीट की गई। यह ही नही उसे घर से निकालकर बीच सड़क पर लाया गया और उसके कपड़े तक फाड़ दिये गये। महिला का आरोप है कि दबंग परिवार के मुखिया ने परिवार सहित उड़ा देने की धमकी भी दी है।

काउंटर केस किया दर्ज

इस पूरे मामले को लेकर पुलिस का कहना है कि घटना की सूचना मिलने के बाद दोनो पक्षों पर मामला दर्ज किया गया था। लेकिन जब इस तथ्य की जानकारी मिली की आदिवासी महिला के साथ कपड़े तक फाड़ दिये गये थे तो अस्पताल पहुंचकर महिला के बयान लिये गये है और धाराओं में भी इजाफा करने के साथ-साथ एससीएसटी एक्ट के तहत भी मामला दर्ज किया गया है।

इनका कहना…

पुलिस ने दोनो पार्टियों पर काउंटर केस बनाया महिला के आज हुए बयान पर कुछ धाराएं ओर बढ़ाई है, फिलहाल मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।
महेंद्र सिंह मीणा, एसडीओपी, शाहपुर

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *