माँ के प्रति प्यार जताने बच्चों में उत्साह, आज मनाया जाएगा मदर्स डे, बच्चों का सरप्राइज मां के चेहरे में लाएगा मुस्कान

11:23 pm or May 7, 2022

प्रहलाद कछवाहा

मंडला 07 मई अभी तक. अपनी मां के त्याग, बलिदान, करुणा, दया और नि:स्वार्थ प्रेम के प्रति आभार प्रकट करने के लिए मदर्स डे  मनाया जाता है। बदलते समय के साथ मदर्स डे  को मनाने के तरीके भी जरूर बदलते जा रहे हैं, लेकिन इस दिन को मनाने का उद्देश्य आज भी नहीं बदला है। अपनी मां के प्रति प्यार जताने के लिए आजकल कई लोग मां को उपहार समते कुछ  खास चीज देते हैं। वैसे तो मां को प्यार करने और तोहफे देने के लिए किसी खास दिन की जरूरत कभी नहीं पड़ती, फिर भी मदर्स डे के दिन मां को सम्मान दिया जाता है।
बता दे कि बच्चों को लाड और ढेर सारा प्यार देने वाली माँ के लिए आज विशेष दिन है जिसको लेकर बच्चों में काफी उत्साह देखा जा रहा है, कुछ दिन पहले से ही बच्चे मदर्स डे को सेलिब्रेट करने के लिए प्लानिंग शुरू कर देते हैं। सेल्फ कुकिंग होगी, मम्मी को किचिन से छुट्टी देंगे, सरप्राइज गिफ्ट भी प्लान किया है और स्पेशल फील कराने के लिए मां के साथ फोटो सेशन किया जाएगा। गल्र्स ने बताया कि मम्मी दिन भर हमारी पसंद से कुछ न कुछ कुक करती हैं तो इस बार हम उनकी पसंद का बनाकर उनको खुश करेंगे।
ये रिश्ता है खास :
मां और बच्चों का रिश्ता इस दुनिया का सबसे खूबसूरत रिश्ता है,जो बिना किसी शर्त, बिना किसी उम्मीद के बेपनाह प्यार से भरपूर होता है। मां के लिए कोई भी शब्द, कोई भी लेख,कोई भी कविता या कुछ भी लिखना हो तो शब्द कम पङ जाएंगे, माँ का प्यार इन सबसे बहुत ऊपर है।

हमारी मां हमारे लिये अपना सारा जीवन समर्पित करती हैं इसलिये उनके लिये मदर्स डे समर्पित करते हैं। मैंने उनके लिए एक सरप्राइज गिफ्ट तैयार किया है जो उनको उस दिन दूंगी,उनके साथ मंदिर जाऊंगी, उनके लिए मनपसंद पकवान बनाऊंगी,अपना सारा दिन उनके साथ बिताउंगी। मम्मी को दिन भर पॉजिटिव रखने की कोशिश करूंगी। मदर्स डे का दिन मैं उनके लिये यादगार बनाना चाहूंगी जैसे वह हमारा हर दिन बनाती है।
अनुष्का स्मिता रावत

इस बार इस दिन सबसे पहले अपनी मां के पैर छूकर उनका आशीर्वाद लूंगा और इनको मदर्स डे की शुभकामनायें दूंगा। इस खास दिन को सेलिब्रेट करने के लिए केक आर्डर करूंगा जो घर के सभी लोग मिलकर सेलिब्रेशन करेंगे । मां के लिए एक प्यारा सा कार्ड बना रहा हूँ जिस पर माँ के लिए स्नेह भरी लाइनें लिख रहा हूँ और इसके अलावा सरप्राइज उपहार की प्लानिंग की है। इस अवसर पर माँ के हमेशा बेहतर स्वास्थ्य के लिए कामना करेंगे।
कीरत कुलवीर सरीन

मदर्स डे मेरे लिए बहुत ही खास है ,मैं अपनी माँ के लिए एक सुंदर सा कार्ड बनाया रही हूँ उसमें मां के लिए खास लाइनें लिख रही हूँ जो मदर्स डे पर माँ को दूंगी। मां के साथ समय स्पेंड करूंगी और फोटो सेशन भी होगा जो कि मेरा पसंदीदा है । मेरी माँ मेरे लिए प्रेरणा स्रोत है और जिंदगी में हमेशा बढऩे के लिए प्रेरित किया है । मुझे हर समस्या को सुलझाने में मेरी माँ मेरी मार्गदर्शन करती हैं ,इसलिए मेरी माँ मेरी बेस्ट फ्रेंड है ।
अदिति सोनिया हरदहा

दुनिया में सबसे सुंदर अगर कोई है तो वह है मेरी मां, हम हर दुख पर सबसे पहले लेते हैं वह शब्द है मां । मां एक ऐसा शब्द है जिसमें मेरी सारी दुनिया समाई हुई है। मदर्स डे का मुझे हमेशा इंतजार रहता है।एक छोटे से सरप्राइज से मां खुश हो जाएगी । इस मदर्स डे पर मैं अपनी मां के साथ टाइम स्पेंड करूंगी, उनके कामों में मदद करूंगी और उनके लिए अच्छा सा सरप्राइज गिफ्ट भी तैयार कर रही हूँ जो कि मां का पसंदीदा होगा ।
नविका ज्योति गुप्ता