मां शिवना भोपाल, इंदौर, दिल्ली तक अपने स्वरूप का दर्शन देगी, शिवना मां एवं श्रमदानियों को ड्रोन कैमरे से शूटिंग की गई

10:23 pm or June 17, 2022
महावीर अग्रवाल 
मंदसौर १७ जून ;अभी तक;  लगातार शिवना शुद्धिकरण महाअभियान का 30वा दिवस शिवना शुद्धिकरण अभियान की ड्रेस पहन कर सैकड़ों की तादात में शिवना तट पर पहुंचकर प्रशासनिक अधिकारियों ने इस श्रमदान में डेढ़ घंटे तक अपनी सेवाएं दी । कलेक्टर गौतम सिंह, एसडीएम बिहारी सिंह, नोडल अधिकारी डॉ. जे के जैन, सुनील व्यास, नगरपालिका इंजीनियर आरसी तोमर अपने संकुल के साथ पहुंचे । समस्त संकुल स्टाफ को लेकर सुदीप दास बहुत ही उस उमंग के साथ लगातार श्रमदान किया गया।
आज शिवना शुद्धिकरण पर विशेषता यह रही कलेक्टर गौतम सिंह द्वारा शिवना मां को इंदौर, भोपाल, दिल्ली तक ड्रोन कैमरे के माध्यम से पूरे शिवना का नया रूप जो निखार कराया है उसकी शूटिंग करते हुए दर्शन कराने हेतु 1 घंटे तक विशेष शूटिंग की गई । इस अद्भुत दृश्य को देखने के लिए सैकड़ों की तादात में शिवना शुद्धिकरण महा अभियान की ड्रेस पहन कर सभी कार्यकर्तागण पहुंचे। कलेक्टर गौतम सिंह ने कहा है इस श्रमदान में अभी भी 4 दिन का समय शेष है जो भी सेवाभावी मां शिवना के प्रति अपनी श्रद्धा रखते हैं वह सभी शिवना तट पर पहुंचकर मां शिवना के आंचल को साफ स्वच्छ रखने के लिए अपना योगदान देकर एक संदेश दे।
                              कलेक्टर गौतम सिंह द्वारा 30 दिवस की इस महाअभियान के अवसर पर गहरा संतोष व्यक्त करते हुए जितने भी श्रमदान करने पहुंचे सब को दिल से धन्यवाद प्रेषित किया उन्होंने कहा कि तुम्हारे श्रम को हमने बहुत ध्यान से देख कर धन्यवाद प्रेषित करता हूं आपकी लगन निष्ठा को जो आपने शिवना के प्रति आपकी आस्था है उसके लिए मैं पूरी कोशिश के साथ जो सुंदर रूप अब निखर गया है उसे और अच्छा करने का प्रयास किया जाएगा पूरी नदी की और आपके श्रम की ड्रोन कैमरे के माध्यम से राष्ट्रीय स्तर पर भगवान पशुपतिनाथ सहस्त्र शिवलिंग महादेव मां शिवना का रूप जन जन तक पहुंचेगा और संपूर्ण देश की नदियों पर श्रमदान होगा ऐसी हमारी भावना रहेगी।
                           एसडीएम बिहारी सिंह जो शिवना तट पर पहुंचकर लगातार श्रमदान कर रहे हैं कलेक्टर साहब और अपने द्वारा विशेष धन्यवाद करते हुए या कहा कि शासन का पूरा पूरा सहयोग देकर आपने एक मिसाल कायम की है । निर्विघ्नं 30 दिवस बहुत शानदार उत्साह के साथ मॉ शिवना का यह रूप देखने को जो मिला है । यह अद्भुत रूप आपके श्रम का कमाल है । एसडीएम श्री बिहारी सिंह ने कहा कि भगवान पशुपतिनाथ मां शिवना के लिए 30 दिवस का यह श्रमदान जनता के सहयोग एवं समस्त शासकीय विभागों की उपस्थिति निर्विघ्न संपन्न हुई इसके लिए भगवान पशुपतिनाथ का आशीर्वाद हम सब को मिला है हम शिमला को मूल रूप से में लाने के लिए हर तरह के प्रयास करेंगे ।
                       लायंस क्लब के पूर्व अध्यक्ष विकास भंडारी द्वारा शिवना शुद्धिकरण अभियान में भागीदारी करते हुए कहा गया अहमदाबाद की जो नदी है उस की तर्ज पर मां शिवना का रूप देखने को हमको मिलेगा आपका सकारात्मक श्रम बड़े परिवर्तन लाएगा इसका हमें पूर्ण विश्वास है। 30वे दिवस के अवसर पर विकास भंडारी पूर्व लायंस क्लब के अध्यक्ष शिवना शुद्धिकरण अभियान में अपनी भावनाओं को रोक नहीं पाए और शिवना तट पर श्रमदानियों के साथ से डेढ़ घंटे तक बड़ी श्रद्धा के साथ तगारी उठाकर मां शिवना का विराट रूप का सपना लेकर लगातार श्रमदान किया और संदेश दिया कि आओ हम मिलकर अपने नगर की प्रत्येक नदियों को साफ स्वच्छ रखें ।
                   प्राचार्य सुदीप दास ने कहा समाज के प्रत्येक वर्ग को सेवा क्षेत्र में अनिवार्य रूप से भागीदारी करना चाहिए अपनी योग्यताओं को अपनी शक्तियों का उपयोग सृजन में लगाना चाहिए। भारत इसकी मांग करता है। प्राचार्य सुदीप दास अपने स्टाफ के साथ श्रमदान के लिए संदेश देते हुए कहा इस नदी पर हमारे प्रयास कभी बेकार नहीं जाएंगे आज नहीं तो कल शिवना का स्वरूप अवश्य बदलेगा 30 दिवस की मेहनत का जो आनंद हम देख रहे हैं आज पक्षी और इस जल में क्रीड़ा करते हुए नजर आ रहे हैं। संतोष दे रहा है संपूर्ण स्टाफ ने बड़े आनंद के साथ श्रमदान का आनंद लिया है।
21 जून को विशेष श्रमदान होगा जो विश्व योग दिवस पर दोनों छोर के बीच मध्य छोटी पुलिया पर समस्त श्रम दानी ड्रेस पहनकर योग और श्रमदान दोनों करेंगे । आज के विशेष अभियान में शिवेंद्र प्रताप सिंह, प्रदीप गुप्ता, कैलाश सिसोदिया, हरिशंकर शर्मा, बंसीलाल टांक, राजाराम तवर, अजीजुल्लाह खान खालिद, बी एस सिसोदिया, आरसी पांडे, रविंद्र पांडे, अरूण गौड़, केशव राव शिंदे, मनीष भावसार, श्याम कहार, लाल बहादुर श्रीवास्तव, सुनीता भावसार, अनिल मालीवाल, गोपाल शर्मा, लक्ष्मण सिंह चुंडावत व नगर पालिका के समस्त स्टाफ ने बड़ी ही उत्साह के साथ लगातार 30 दिवस तक अपनी सेवा देकर एक मिसाल कायम की है यह अभियान जो दैनिक श्रमदान करने वाले के दम पर संभव हुआ है प्रशासन का पूरा सहयोग मिला 4 दिन शेष है 21 जून को इस श्रमदान की हम सब मिलकर इस वर्ष की श्रद्धा के साथ शिवना को अर्पित करेंगे । यह जानकारी  सत्येन्द्रसिंह सोम ने दी।