मानवता की मिशाल पेश कर रहे भाजपा ग्रामीण मंडल अध्यक्ष व कार्यकर्ता

आनंद ताम्रकार

बालाघाट ३० अप्रैल ;अभी तक;  विश्वव्यापी महामारी कोविड-19 ने एक ओर जहां देश के लोगो को मुसीबत में डालकर पूरी अर्थव्यवस्था बिगाड़ दिया है वहीं इस महामारी से लोगो को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। लोगो को समय पर उपचार न मिल पाने की वजह से कोरोना महामारी से लोग असमय ही काल के गाल में समा रहे है। परंतु कहते है कि समाज और देश का बेहतर निर्माण हमेशा अच्छे लोगो और अच्छे कर्म से होता है। इस भयावह महामारी में भी समाज के कुछ लोग नि:स्वार्थ भाव से सेवा करने में लगे हुए है। इस विपदा की घड़ी में जिले के कई जनप्रतिनिधि, समाजसेवी, राजनीति संगठनो द्वारा अपनी जान की परवाह किये बिना ही मानवता की मिशाल पेश करते हुए लोगो की मदद करने में लगे हुए है।
कोविड-19 महामारी के चलते प्रशासन द्वारा लोगो को सावधानी बरतने की अपील भी कर रहे है। मास्क लगाकर लोगो से र्दरी बनाये रखने कहा जा रहा है। वहीं जिन्हे कोरोना महामारी ने अपनी चपेट में लिया है उनकी परेशानी को तो वही लोग समझ सकते है क्योंकि कोविड के मरीजो के आसपास लोग भटकना भी पसंद नही कर रहे है किन्तु भाजपा ग्रामीण मंडल बालाघाट द्वारा बिना डरे और अपनी जान की परवाह किये बगैर कोविड के मरीजो के घर-घर जाकर उन्हे कोरोना किट और त्रिकुट काढ़ा का वितरण कर मानवता की मिशाल पेश कर रहे है।
इस संबंध में भाजपा ग्रामीण मंडल अध्यक्ष सतीश लिल्हारे ने बताया कि क्षेत्र के व्यक्ति बीमार पडऩे पर आधी रात को भी उनसे मदद की आस करता है जिस पर सभी मंडल अध्यक्षो द्वारा प्रदेश शासन के राज्य मंत्री रामकिशोर कावरे से मांग की गई कि आप व्यक्तिगत स्तर से दवाइयों के कीट की व्यवस्था करे ताकि आधी रात में भी हम क्षेत्रीय जनता की मदद कर सके। उपरोक्त मांगो पर तत्काल राज्य मंत्री श्री कावरे ने अमल करते हुए 10 लाख रूपये तक की दवाईया निजी तौर पर देने की घोषणा करते हुए मंडलो में दवाइयां प्रदान की गई। जैसे ही मंत्री श्री कावरे ने सभी मंडलो में दवाईयां प्रदान की गई वैसे ही सभी मंडलो के कार्यकर्ताओ ने बिना समय गवांये आवश्यकतानुसार लोगो को कीट का वितरण प्रारंभ कर दिया है।
इसी कड़ी में भाजपा ग्रामीण मंडल अध्यक्ष सतीश लिल्हारे ने इस संबंध में बताया कि आयुष मंत्री रामकिशोर कावरे (आयुष मंत्रालय द्वारा)एवं भाजपा संगठन के आदेशानुसार अपने मण्डल के कोरोना पॉजिटिव मरीजो की जानकारी मिलते ही उनके लिये त्रिकुट काढ़ा एवं कोरोना किट(दवाई) को उनके निवास पर पहुंचाकर उनके परिवार के सदस्यों को दिया जा रहा है। मंडल अध्यक्ष सतीश लिल्हारे द्वारा मंडल के कार्यकर्ताओ के साथ मिलकर कोरोना किट एवं त्रिकुट काढ़ा वितरण जिनको वितरण किया गया है उनमें ग्राम कोहकाडीबर निवासी आतिश लिल्हारे को, ग्राम नैतरा निवासी किशोर रानगिरे को, सुरवाही निवासी जितेंद चौधरी सहित अन्य लोगो के घर जाकर उन्हे कोरोना कीट तथा त्रिकुट काढ़ा वितरण किया गया। लिल्हारे ने बताया कि उक्त लोगो को जो कीट प्रदान की गई है उन लोगो द्वारा अपने- अपने कोविड-19 के परिचितो के मरीज है उन मरीजो को दवाईयां प्रदान की गई है। श्री लिल्हारे ने आगे बताया कि इसी प्रकार भाजपा ग्रामीण मण्डल के ग्राम कोसमी में सावित्री श्रीवास मण्डल मंत्री, एवं उनके पति, जागपुर में सरपंच झनकार सिंह उपवंशी, राधेश्याम नगपुरे, मानिक नगपुरे, ग़ांधी नगपुरे, गोंगलाई  राजपाल नगपुरे, धापेवाड़ा में शांतिलाल नगपुरे र्पर्व मण्डल अध्यक्ष, पवन नगपुरे मण्डल उपाध्यक्ष, जरेरा में र्सरज क्षीरसागर संयोजक ग्राम केंद्र जरेरा, कन्हैया राहंगडाले बुथ अध्यक्ष, बालाघाट सांसद शोशल मीडिया प्रभारी हेमेंद्र क्षीरसागर  सहित लगभग दो दर्जन से अधिक लोगो के निवास पर पहुँच कर इन सभी कोरोना पॉजिटिव लोगो को आयुष का त्रिकुट काढ़ा एवं कोरोना किट दवाई प्रदान की गई।
गौरतललब हो कि गत वर्ष भी कोरोना वायरस को रोकने के लिए लगी तालाबंदी के दौरान राज्य मंत्री कावरे के निदेर्शानुसार भाजपा ग्रामीण मंडल बालाघाट सतीश लिल्हारे द्वारा कार्यकर्ताओ के साथ मिलकर आमजन को  फौरी राहत पहूंचाने पूरे लॉकडाउन के दौरान जुटा था। इनके द्वारा गांव-गांव में जरूरतमंदो को राहत सामग्री पर्हंचाई गई थी ताकि अंतिम छोर का व्यक्ति भी अपने आप को बेसहारा ना समझे। वहीं इस वर्ष भी भाजपा ग्रामीण मंडल द्वारा अपनी जान जोखिम में डालकर कोविड-19 के मरीजो को कीट, त्रिकुट काढ़ा का वितरण कर रहे है। इस पुनित कार्य की लोगो द्वारा भूरि-भूरि प्रशंसा की जा रही है।
घबराये नही, चिंता करने की कतई जरूरत नही- लिल्हारे
कोविड-19 के मरीजो को दवाई एवं त्रिकुट काढ़ा प्रदान करने के पुनित मौके पर भाजपा ग्रामीण मंडल अध्यक्ष सतीश लिल्हारे के साथ सहयोगी के रूप में भाजपा युवा मोर्चा के नीरज राजा नगपुरे, नरेश लिल्हारे बुथ अध्यक्ष नैतरा सहित अन्य कार्यकर्ताओ का योगदान रहा। वहीं इस दौरान मंडल अध्यक्ष सतीश लिल्हारे ने राज्य मंत्री रामकिशोर कावरे की ओर से जिलेवासियों को आश्वस्त करवाते हुए कहा कि इस मुसिबत की घड़ी में आप लोग घबराये नही, जल्द ही यह मुसीबत की घड़ी बीत जायेगी और सभी लोगो के साथ प्रदेस सरकार उनके साथ खड़ी है। वहीं श्री लिल्हारे ने आगे कहा कि लोगो को चिंता करने की कतई जरूरत नही है। पूरी सरकार और भारतीय जनता पार्टी आपके साथ खड़ी है। सतीश लिल्हारे ने बताया कि कोरोना महामारी के इस संकट में हम सभी कार्यकर्तागण जी जान से जुटे हुए है। उनका मुख्य उद्देश्य है कि संक्रमितो की हर संभव सेवा व सहयोग करना है। होम आइसोलेशन वाले परिवारो को उनके द्वारा कीट प्रदान करने के साथ-साथ हर संभव सहायता प्रदान की जा रही है। उन्होने बताया कि त्रिकुट काढ़ा शरीर की यूनिटी बढ़ाने में बहुत सहायक होता है कोरोना से लडने में यह बहुत ही रामबाण साबित हो रहा है। वहीं लोगो से घर में रहिये, सुरक्षित रहिए, मास्क लगाने, शारीरिक दूरियां बनाने और अपनी जिम्मेदारी का सम्मान करने की अपील की।