मान्यता के चुनाव में बीएसएनएल एंप्लॉयज यूनियन की बड़ी जीत

9:01 pm or October 14, 2022

महावीर अग्रवाल

मंदसौर १४ अक्टूबर ;अभी तक;  बीएसएनएल में यूनियन के मान्यता को लेकर हुए चुनावों में बीएसएनएल एंप्लॉयज यूनियन ने बड़ी जीत दर्ज की है। विगत 12 अक्टूबर को राष्ट्रीय स्तर पर सम्पन्न हुए इस चुनाव में कुल 13 यूनियन मैदान में थी। मन्दसौर ओए में कुल 3 यूनियनों बीएसएनएल एंप्लॉयज यूनियन, नेशनल फेडरेशन ऑफ टेलीकॉम एंप्लायाज एवं भारतीय टेलीकॉम एम्प्लॉयज यूनियन मैदान में थी। जिसमें उज्जैन में बीएसएनएल एंप्लॉयज यूनियन ने सबसे अधिक मत प्राप्त किये है। पूरे मंदसौर शहर में कुल 27 मतों में बीएसएनएलईयू को 14 वोट, एनएफटीई को 7 वोट एवं बीटीईयू को मात्र 5 वोट प्राप्त हुआ।

उज्जैन संभाग में भी बीएसएनएलईय ने जीत दर्ज करते कुल 124 वोट में बीएसएनएलईय ने 71, एनएफटीई 45 एवं अन्य को 8 मत प्राप्त हुए।

शुक्रवार को उज्जैन देवास गेट स्थित बीएसएनएल कार्यालय में परिणाम घोषित किए गए। घोषणा के पश्चात् बीएसएनएल एंप्लॉयज यूनियन के सदस्यों के द्वारा ढोल को थाप पर नाचकर कर जीत का जश्न मनाया गया एवं मिष्ठान वितरण किया गया।

बीएसएनएलईयू के जिला सचिव केसी सेन के अनुसार मान्यता प्राप्त यूनियन आगामी 3 वर्षों तक बीएसएनएल के तमाम विषयों, नीति निर्धारण, स्थानांतरण एवं कर्मचारी हितों के विषयों पर प्रबन्धन के साथ समझौता कर सकेगी।