मामूली विवाद में युवक की हत्या

मयंक भार्गव

बैतूल १६ नवंबर ;अभी तक;  शहर के चक्कर रोड क्षेत्र में सोमवार शाम लगभग 5.30 बजे मोहल्ले के ही एक युवक ने दूसरे युवक को कुल्हाड़ी मार दी। इसके बाद घायल युवक के भाई ने कुल्हाड़ी मारने वाले युवक के सिर और गर्दन पर कुल्हाड़ी मारकर उसकी हत्या कर दी। दोनों पक्षों के बीच 2 घंटे पूर्व दोपहर में भी विवाद हुआ था। इसके बाद उक्त घटना घटित हुई। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस अधीक्षक सिमाला प्रसाद मौके पर पहुंची थी और उन्होंने आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए। जिसके बाद पुलिस ने मात्र 2 घंटे में ही हत्या का खुलासा कर दिया। हत्या करने वाला आरोपी फरार है। वहीं उसका भाई घायल अवस्था में जिला अस्पताल में उपचार करवा रहा है।

शहर के चक्कर रोड निवासी आकाश बरडे पिता लक्खू बरडे (28) को उसकी बहन पूजा बरडे ने घायल अवस्था में जिला अस्पताल लाया। आकाश के पैर में कुल्हाड़ी मारी थी। जिससे उसके पैर की हड्डी फ्रेक्चर हो गई थी। आकाश ने बताया कि सोमवार शाम लगभग साढ़े पांच बजे वह काम से वापस आकर सतीष पाठा की दुकान के सामने खड़ा था। इस दौरान मोहल्ले में ही रहने वाला लखन वाघमारे शराब के नशे में धुत्त होकर आया और उसके पैर में कुल्हाड़ी मार दी। कुल्हाड़ी मारने के बाद वह फरार हो गया। आकश को लेकर अस्पताल आने वाली उसकी बहन पूजा ने बताया कि कुल्हाड़ी मारकर लखन भाग गया। मैंने घायल भाई को जिला अस्पताल लाया। लखन कहां भागा उसकी जानकारी नहीं है।

मारने वाले को मृत अवस्था में लाया अस्पताल

जिला अस्पताल में आकाश का उपचार चल ही रहा था कि लखन वाघमारे की पत्नी पूनम वाद्यमारे लखन को बेहोशी की अवस्था में लेकर जिला अस्पताल लेकर आई। डॉक्टरों ने लखन को मृत घोषित कर दिया। लखन वाघमारे की पत्नी पूनम वाद्यमारे ने बताया कि वह मोहल्ले में ही घरों में काम करने जाती है। सोमवार शाम लगभग 6 बजे वह काम करके लौटी तो मोहल्ले के बच्चों ने बताया कि उसके पति लखन को किसी ने मारा है और वह उधर पड़ा है। जब वह लखन के पास पहुंची तो वह बेहोशी की अवस्था में था। उसे उठाकर जिला अस्पताल लाया जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। पूनम ने बताया कि उसके पति को किसने मारा उसे कुछ पता नहीं है। मृतक लखन के पिता लिखीराम वाद्यमारे ने बताया कि वह भी शाम को बाजार गए थे। वापस आए तो पता चला कि लखन को किसी ने मारा है तो वे अस्पताल आ गए।

दो घंटे में हुआ खुलासा

शहर के चक्कर रोड पर शाम लगभग 6 बजे हुई युवक की हत्या को लेकर शहर में सनसनी फैल गई थी। पुलिस अधीक्षक सिमाला प्रसाद स्वयं मौके पर पहुंची और आवश्यक दिशा निर्देश दिए। कोतवाली टीआई रत्नाकर हिंगवे ने बताया कि मृतक लखन वाद्यमारे के घर सोमवार दोपहर में आकाश और उसका भाई अभिषेक गए थे जहां दोनों भाईयों ने लखन के साथ मारपीट की थी इससे गुस्साएं लखन ने सोमवार शाम लगभग 5.30 बजे मोहल्ले की किराना दुकान के पास आकाश को अकेला देख उसके पैर में कुल्हाड़ी मार दी। लेकिन तब आकाश का भाई अभिषेक भी वहां आ गया और उसने लखन की कुल्हाड़ी छीनकर उसके सिर और गर्दन पर वार कर दिया जिससे लखन की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस आरोपी अभिषेक की तलाश कर रही है।