मारपीट करने वाले आरोपीगण को 01-01 वर्ष की सश्रम कारावास की सजा 

महावीर अग्रवाल
मन्दसौर / उज्जैन २३ नवंबर ;अभी तक;  न्यायालय श्रीमान सज्जन सिंह सिसौदिया, न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी तहसील बड़नगर, जिला उज्जैन के न्यायालय द्वारा आरोपीगण 01. जितेन्द्र पिता कालूराम, उम्र 35 वर्ष, 02. गणपत पिता पूनाजी, उम्र 80 वर्ष, 03. कालू पिता पूनाजी, उम्र 65 वर्ष समस्त निवासीगण ग्राम अरण्डिया तहसील बड़नगर, जिला उज्जैन को धारा 325/34 भादवि में आरोपीगण को 01-01 वर्ष का सश्रम कारावास एवं कुल 3,000/- रूपये से दण्डित किया गया।
       अभियोजन मीडिया सेल प्रभारी श्री मुकेश कुमार कुन्हारे ने अभियोजन घटना अनुसार बताया कि फरियादी विरेन्द्र ने थाना बड़नगर पर उपस्थित होकर प्रथम सूचना रिपोर्ट लेखबद्ध कराई कि दिनांक 23.09.2012 को मैं आरोपी के खेत पर गया था। मेरे खेत के पड़ोस में गणपत का खेत है। दिनांक 22.09.2012 को गणपत की गाय मेरे सोयाबीन के खेत में चर रही थी तब मैंने उसे काजी हाउस में बंद कर दिया था, इसी बात को लेकर दिनांक 23.09.2012 को जब फरियादी खेत पर खड़ा था वहां पर कालू, गणपत, जितेन्द्र अपने हाथ में लकड़ी लेकर आये और आते ही मॉ बहन की गंदी-गंदी गालियां देने लगे और बोले की तूने मेरी गाय को काजी हाउस में क्यों बंद किया और इस रंजिश के कारण कालू ने दाहिने हाथ, गणपत ने दाहिने पैर के घुटने तथा जितेन्द्र ने कमर में मुॅह में एवं सिर में लकड़ी से मारा तब फरियादी के भाई लोकेन्द्र व प्रेमसिंह ने बीच बचाव किया तब आरोपीगण बोले की आज तो बच गया आईंदा जान से खत्म कर देंगे। फरियादी की रिपोर्ट पर पुलिस थाना बड़नगर द्वारा अपराध को पंजीबद्ध कर आवश्यक अनुसंधान पश्चात् अभियोग पत्र माननीय न्यायालय में प्रस्तुत किया गया। माननीय न्यायालय द्वारा अभियोजन के तर्कों से सहमत होकर आरोपीगण को दण्डित किया गया।
प्रकरण में शासन की ओर से पैरवी श्री अमित कोठे एवं श्री राकेश कटारिया, सहायक जिला लोेक अभियोजन अधिकारी, तहसील बड़नगर, जिला उज्जैन द्वारा की गई।

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *