मारपीट के मामले में न्‍यायालय उठने तक की सजा व 1000 अर्थदण्‍ड

सीहोर ४ नवंबर ;अभी तक; श्री भारत सिह रघुवंशी, न्‍यायिक मजिस्‍ट्रेट प्रथम श्रेणी, इछावर, जिला सीहोर द्वारा मारपीट के मामले में न्‍यायालय उठने तक व 1000 अर्थदण्‍ड से दंडित किया

         माननीय न्‍यायालय – श्री भारत सिह रघुवंशी, न्‍यायिक मजिस्‍ट्रेट प्रथम श्रेणी, इछावर, जिला सीहोर के द्वारा अभियुक्‍त मदन मेवाडा आत्‍मज सूरज मेवाडा निवासी मालीपुरा, थाना इछावर, सीहोर को धारा 323 भादवि मे्ं न्‍यायालय उठने तक की सजा एवं 1000/- रूपये के अर्थदण्‍ड से दंडित किया गया।

मीडिया सेल प्रभारी श्री केदार सिंह कौरव द्वारा बताया गया कि घटना दिनांक 27/12/2014 को लगभग 08:30 बजे फरियादी शैलेश बडोदिया अपने भाई मनीष की आटा चक्‍की के पास खडा था। फरियादी शैलेष बडो‍दिया के घर में अभियुक्‍त मदन की पत्‍नी बर्तन मांजने का काम करती थी जिसे फरियादी ने काम पर आने से मना कर दिया था। अभियुक्‍त शराब पीकर आया और फरियादी को गंदी-गंदी गालियां देकर बोला कि तुमने मेरी पत्‍नी को काम पर आने से क्‍यों मना कर दिया फरियादी ने अभियुक्‍त मदन को गाली देने से मना किया और बोला कि तेरी औरत काम पर नहीं आती है इसलिए मैंने मना किया। इसी बात पर से अभियुक्‍त मदन माली ने हाथ में रखे टिफिन से फरियादी के सिर में मार दिया और बोला कि मेरी पत्‍नी ने काम किया है उसका पैसा दो। घटना के समय कमल मेवाडा और जितेन्‍द्र मेवाडा आ गए जिन्‍होंने बीच-बचाव किया था। अभियुक्‍त मदन माली जाते जाते बोल रहा था कि अब तो बच गया आइन्‍दा मिला तो जान से खत्‍म कर देगा। फरियादी ने घटना की रिपोर्ट थाने में लेखबद्ध कराई। विवेचना उपरांत अभियोगपत्र माननीय न्‍यायालय के समक्ष प्रस्‍तुत किया गया।

जिस पर माननीय न्‍यायालय द्वारा अभियोजन के तर्कों से सहमत होकर अभियुक्‍त मदन मेवाडा आत्‍मज सूरज मेवाडा निवासी मालीपुरा, थाना इछावर, सीहोर को धारा 323 में दो‍षसिद्ध पाते हुए न्‍यायालय उठने तक की सजा एवं 1000/- रूपये के अर्थदण्‍ड से दण्डित किया।

शासन की ओर से पैरवी प्रमोद अहिरवार, सहायक जिला अभियोजन अधिकारी तह. इछावर, सीहोर द्वारा की गई।

 

 

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *